दफ्तरों में 50 फीसद पर सहमति लेकिन कोविड सुधार के बाद ही वीकेंड कर्फ्यू हटाने पर हो विचार-एलजी

Weekend Curfew in Delhi : मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने वीकेंड कर्फ्यू हटाने सहित कई प्रस्ताव लेफ्टिनेंट गवर्नर के पास भेजे हैं। प्रस्ताव में 50 प्रतिशत की क्षमता के साथ निजी दफ्तर खोलने की बात कही गई है। एलजी ने दिल्ली सरकार के प्रस्ताव पर क्या कुछ राय दी है उसे जानना जरूरी है।

Weekend Curfew to lift in Delhi kejriwal sends proposal to LG
दिल्ली में अभी लागू है वीकेंड कर्फ्यू।  |  तस्वीर साभार: PTI

नई दिल्ली : राजधानी दिल्ली में घटते कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए दिल्ली सरकार ने पाबंदियों में राहत देने का फैसला किया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने वीकेंड कर्फ्यू हटाने सहित कई प्रस्ताव लेफ्टिनेंट गवर्नर के पास भेजे हैं। प्रस्ताव में 50 प्रतिशत की क्षमता के साथ निजी दफ्तर खोलने की बात कही गई है। दुकानों को खोलने में ऑड-इवन सिस्टम हटाने का भी प्रस्ताव भेजा गया है। बताया जा रहा है कि एलजी हाउस की तरफ से जवाब भी आया है। निजी दफ्तरों में 50 फीसदी उपस्थिति पर सहमति लेकिन सुझाव दिया कि सप्ताहांत के कर्फ्यू और बाजारों को खोलने के संबंध में यथास्थिति बनाए रखी जाए और इस विषय पर निर्णय लिया जाए जब एक बार COVID की स्थिति में और सुधार हो। 

मंगलवार को 57,776 नमूनों की जांच हुई
बुधवार को 57,290 नमूनों की कोविड जांच की गई, जबकि मंगलवार को 57,776 नमूनों की जांच हुई थी। दिल्ली में बुधवार को संक्रमण से 35 लोगों की मौत हुई थी और 13,785 नए मामले सामने आए थे जबकि संक्रमण दर 23.86 प्रतिशत थी। दिल्ली में पिछले बृहस्पतिवार को कोविड-19 के 28,867 मामले सामने आए थे। महामारी शुरू होने के बाद से एक दिन में आए यह सर्वाधिक मामले थे। वहीं, शुक्रवार को 24,383, शनिवार को 20,718, रविवार को 18,286, सोमवार को 12,527 और मंगलवार को 11,684 मामले सामने आए।

सीटीआई ने की ऑड-ईवन खत्म करने की मांग
अभी दिल्ली में ऑड-ईवन के साथ-साथ वीकेंड कर्फ्यू भी लागू है। स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कुछ दिन पहले कहा था कि अगर केस इसी तरह से लगातार कम होते गए तो पाबंदियों को कम करने पर विचार किया जाएगा। व्यापारिक संगठन चैंबर ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री (सीटीआई) ने भी ऑड-ईवन को खत्म करने की मांग डीडीएमए से की है।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर