Delhi: छह युवतियों को बनाया अपनी प्रेमिका, फिर उनके खर्चे पूरे करने के लिए बन गया ठग, अब तक 100 लोगों को ठगा

Delhi News: दिल्‍ली पुलिस ने एक ऐसे शातिर ठग को गिरफ्तार किया है। जो छह युवतियों को अपनी प्रेम जाल में फंसाकर उन्‍हें प्रेमिका बना रखा था। इन सभी प्रेमिकाओं की जरूरतों व इच्‍छों को पूरा करने के लिए ठगी शुरू कर दी। और कुछ ही माह में 100 से ज्‍यादा ठगी कर डाली।

delhi Police
दिल्‍ली में 100 से ज्‍यादा ठगी करने वाला शातिर ठग गिरफ्तार   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • आरोपी पहले करता था सिर्फ वाहन चोरी, जा चुका जेल
  • पुलिस ने इस बार भी वाहन चोरी के मामले में किया गिरफ्तार
  • आरोपी से पूछताछ में हुआ ठगी के खेल का पूरा खुलासा

Delhi News: दिल्‍ली में ठगी का हैरान करने वाला एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसे सुनकर पुलिस अधिकारी भी हतप्रभा हो गए। एक युवक ने पहले अपने प्रेम जाल में छह युवतियों को फंसाया और फिर अपनी इन छह प्रेमिकाओं के खर्चे उठाने के लिए वह अपराध की दुनिया में उतर गया। इस आरोपी ने पहले वाहन चोरी कर अपनी प्रेमिकाओं की जरूरत पूरी करने की कोशिश की, लेकिन इसके बाद भी जब इसकी प्रेमिकाओं की जरूरतें पूरी नहीं हो पाई तो ठगी के रास्‍ते पर चल पड़ा। इस आरोपी ने कुछ ही माह के अंदर एक के बाद एक 100 लोगों के साथ ठगी कर डाली। पुलिस ने इस शातिर ठग की पहचान यूपी के बिजनौर जिले के रहने वाले मोहित चावला के तौर पर की है। यह लागातार दिल्ली-एनसीआर के लोगों को ठगी का शिकार बना रहा था। पुलिस अधिकारियों के अनुसार यह इतना शातिर ठग है कि अब तक ठगी के एक भी मामले में पकड़ नहीं जा सका है। इस बार भी पकड़ा गया तो वाहन चोरी के मामले में।

इस आरोपी के बारे में जानकारी देते हुए डीसीपी रोहित मीणा ने बताया कि, इस साल पांच अप्रैल को राजौरी गार्डन थाने में एक कार चोरी की शिकायत दर्ज हुई। चोरी के कुछ सप्‍ताह बाद कार के मालिक के पास लगातार ओवर स्पीडिंग से संबंधित चालान आने लगे। इससे साफ हो गया कि चोरी की कार अभी भी दिल्ली एनसीआर में ही घूम रही थी। जिसके बाद इस मामले की जांच क्राइम ब्रांच को ट्रांसफर कर दी गई। क्राइम ब्रांच ने सीसीटीवी कैमरों के फुटेज और लोकल इंटेलिजेंस की मदद आरोपी को नोएडा के सेक्टर 62 से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस अधिकारियों के अनुसार इस आरोपी को चोरी के आरोप में पकड़ा गया था, लेकिन जब सख्‍ती से पूछताछ शुरू हुई तो इसने अपने ठगी के राज उगलने शुरू कर दिए।

पुलिस की नजर से था दूर

आरोपित से पूछताछ में बताया कि, वह वर्ष 2020 में वह काम की तलाश में बिजनौर से दिल्ली आया और यहां पर वाहन चोरी करने लगा। उसी साल कार चोरी के मामले में पकड़ा भी गया। बाद में जेल से छूटने के बाद उसने ठगी शुरू कर दी। आरोपित ठगी की वारदात को बड़ी चालाकी से अंजाम दिया करता था। यह पुलिस से बचने के लिए कभी भी बड़ी ठगी नहीं करता था। ये 5 से 10 हजार रुपये की ठगी करता और इसके निशाने पर हमेशा शराब की दुकान, ड्राई क्लीनर, सब्जी विक्रेताओं, कॉस्मेटिक की दुकानें, जनरल स्टोर, मॉल की दुकानों में ठगी करता था। ठगी के पैसे से यह अपनी छह-छह प्रेमिकाओं की जरूरतें पूरी करता था।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर