ऋषिकेश के रानीपोखरी में हत्या से हड़कंप, पूजा के समय टोका तो पत्नी, मां और 3 बेटियों को मार डाला

Uttarakhand: उत्‍तराखंड के ऋषिकेश में नरसंहार का एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। पूजा के दौरान पत्‍नी द्वारा टोकने पर गुस्‍साए व्‍यक्ति ने चाकू से अपनी पत्‍नी, तीन बेटी और बुजुर्ग मां की गला रेत हत्‍या कर दी। वारदात के बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

Massacre in Rishikesh
इस घर के अंदर किया गया नरसंहार  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • सुबह के समय पूजा करने के दौरान पत्‍नी ने टोक दिया था
  • आरोपी ने एक के बाद एक कुछ ही देर में रेत दिया सबका गला
  • आरोपी की एक बेटी गई थी बुआ के घर, इसलिए बच गई जान

Uttarakhand: उत्तराखंड से जघन्‍य हत्‍याकांड का एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। ऋषिकेश के रानीपोखरी क्षेत्र में एक व्यक्ति ने अपने परिवार के पांच सदस्यों की एक के बाद एक गला रेत कर हत्या कर दी। मृतकों में पत्नी, 3 बेटियों और बुजुर्ग मां शामिल है। इस घटना से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई है। पुलिस ने आरोपी महेश को गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि, पूजा करने के दौरान टोकने से आरोपी को गुस्‍सा आ गया, जिसके बाद इसने घर में मौजूद परिवार के सभी सदस्‍यों की हत्‍या कर दी। पुलिस पूछताछ में आरोपी ने अपना अपराध भी स्‍वकार्य कर लिया है।

पुलिस ने आरोपी की पहचान नागाघेर निवासी महेश तिवारी के रूप में की है। यह मूलत: उत्तर प्रदेश के बांदा जिले का रहने वाला है। पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) कमलेश उपाध्याय ने बताया कि, यह नागाघेर में कई दशक से रह रहा है। आरोपी ने अपनी मां बीतन देवी (75), पत्नी नीतू देवी (36), तीन पुत्रियों की गला रेतकर हत्या की। पुलिस ने मौके से खून से सना हुआ चाकू भी बरामद कर लिया है। पुलिस ने बताया कि आरोपी की एक बेटी अपनी बुआ के यहां तपोवन गयी हुई थी, जिससे उसकी जान बच गई। पुलिस के अनुसार आरोपी पंडिताई का कार्य करता है। इसका एक भाई विदेश में है। जिसके द्वारा भेजे गए पैसों से आरोपी के घर का खर्चा चलता था।

पूजा करने के दौरान पत्नी द्वारा टोकने पर उठा लिया चाकू

गढ़वाल रेंज के डीआईजी करण सिंह नागन्याल ने बताया कि, आरोपी से पूछताछ में पता चला है कि यह सुबह के समय पूजा कर रहा था। इस दौरान पत्नी ने किसी बात को लेकर टोक दिया। जिससे पूजा छोड़कर आरोपी गुस्‍से में किचन से चाकू ले आया और सबसे पहले अपनी पत्‍नी का गला रेत दिया। इसके बाद अपनी 3 बच्चियों की हत्या की और अंत में मां की हत्या कर दी। आरोपी ने कुल मिलाकर 5 लोगों की हत्या की। डीआईजी ने बताया कि, घर से आती चीख सुनकर एक पड़ोसी वहां बीच बचाव करने पहुंचा था, लेकिन दरवाजा अंदर से बंद होने के कारण बचाने में नाकामयाब रहा। जिसके बाद उक्‍त पड़ोसी ने ही इसकी जानकारी पुलिस को दी। आरोपी ने अपना जुर्म भी कबूला है। आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर