कूड़े के ढेर को हटाकर बनेगा दिल्ली नगर निगम का सबसे बड़ा स्कूल, हरदीप सिंह पुरी ने किया शिलान्यास

दिल्ली नगर निगम के सबसे बड़े विद्यालय का केन्द्रीय शहरी एवं विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने किया शिलान्यास। इस विद्यालय में कुल 34 कमरे होंगे।

Municipal Corporation of Delhi School, School in Prem Nagar, Delhi, Hardeep Singh Puri, Delhi BJP President Adesh Gupta
दिल्ली नगर निगम का बनेगा सबसे बड़ा स्कूल, किया गया शिलान्यास 
मुख्य बातें
  • दिल्ली नगर निगम का यह सबसे बड़े स्कूल होगा, कुल 34 कमरे बनाए जाएंगे
  • उत्तरी दिल्ली नगर निगम के प्रेम नगर में स्कूल का शिलान्यास
  • कूड़े के ढेर को हटाकर बनाया जाएगा स्कूल

केंद्रीय शहरी एवं विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने प्रेम नगर में दिल्ली नगर निगम के अब तक के सबसे बड़े विद्यालय का शिलान्यास किया. 8 करोड़ की लागत से तैयार किए जाने वाले 34 कमरों के इस बड़े विद्यालय के लिए पुरी ने प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता का धन्यवाद करते हुए कहा कि उन्होंने कड़ी मेहनत के कारण कूड़े के ढेर को हटाकर एक शानदार विद्यालय एवं खेल के मैदान में बदलने का काम किया गया है. 

कूड़े के ढेर को हटाकर स्कूल निर्माण
दिल्ली प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि पहले इस जगह पर कूड़े का ढेर हुआ करता था और साथ ही बांग्लादेशी कबाड़ी के चंगुल में यह 2 एकड़ की जमीन थी जिसे छुड़ाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी. लेकिन अंत में ये विकास कार्य संभव हो पाया है. वहीं उन्होंने आगे कहा कि इस विद्यालय को बनकर तैयार होने में 18 महीनों का वक़्त लगना है. लेकिन हमारी कोशिश रहेगी कि इसे 12 महीनों में ही तैयार कराया जाए।

आपको बता दें कि प्रेम नगर में 1500 वर्ग मीटर का सिर्फ एक छोटा विद्यालय था जिसमें दो पालियों में पढ़ाई होती थी. लेकिन अब इस विद्यालय के बनने के बाद क्षेत्र के लोगों की समस्या खत्म हो जाएगी। 

(संवाददाता अमित गौतम की रिपोर्ट)

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर