पूर्वी दिल्ली में स्नैचर्स का आतंक! बैरिकेड लगाए इंतजार करती रही पुलिस और देखते ही देखते हो गईं छह वारदात

Delhi Crime: पूर्वी दिल्‍ली में एक ही दिन में स्‍नेचरों ने स्‍नैचिंग की छह वारदात को अंजाम दिया है। सुबह 11 बजे बजे पांडव नगर से शुरू हुई स्‍नेचिंक की यह घटना रात में पांडव नगर पर ही जाकर खत्‍म हुई इस दौरान बदमाशों ने स्‍नेचिंग की छह वारदात को अंजाम दिया। पुलिस इन आरोपियों को पकड़ने के लिए बैरिकेट लगाए खड़ी रही, लेकिन एक भी बदमाश गिरफ्त में नहीं आया।

Delhi Crime
पूर्वी दिल्‍ली में एक ही दिन में स्‍नैचिंग की छह वारदात   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • एक ही दिन में पूर्वी दिल्‍ली में स्‍नेचिंग की छह वारदात
  • बैरिकेट लगाकर सर्च करती रही पुलिस, नहीं मिले बदमाश
  • इन घटनाओं से पुलिस सुरक्षा पर खड़े हुए कई सवाल

Delhi Crime: राजधानी में होने वाली स्ट्रीट क्राइम ने आम लोगों के साथ पुलिस के भी नाक में दम कर रखा है। सबसे ज्‍यादा बुरा हाल पूर्वी दिल्‍ली का है। यहां पर स्‍नैचरों ने एक ही दिन में ऐसा आतंक मचाया कि सुबह से शाम तक स्कूटी, केटीएम और अपाचे बाइक सवार बदमाशें ने छह वारदात को अंजाम दे दिया। इन बदमाशों ने जहां एक ही दिन में एक ही जिले से छह वारदात को अंजाम देकर राजधानी में चुस्त-दुरुस्त कानून व्यवस्था होने के दावों की धज्जियां उड़ाई, वहीं पुलिस बैरिकेट लगाकर इन बदमाशों को पकड़ने के लिए इंतजार में बैठी रही।

बता दें कि इस समय दिल्‍ली पुलिस 15 अगस्‍त की सुरक्षा तैयारी में जुटी है। जिसको लेकर दावा भी किया जा रहा है कि यहां पर सुरक्षा व्‍यवस्‍था चाक चौबंद है। लेकिन चेन स्‍नैचरों ने इन सभी दावों की एक ही दिन में धज्जियां उड़ा दी। मंगलवार को चेन स्‍नेचरों ने एक के बाद एक वारदात को अंजाम देते गए और पुलिस इन्‍हें पकड़ने के लिए बैरिकट लगाए बैठी रही। झपटमारी को लेकर आने वाली कॉल पर पुलिस इधर उधर-दौड़ती रही और झपटमार उन्हें चकमा देकर वारदात को अंजाम देते रहे। इन मामलों का खुलासा भी न होता अगर दिल्‍ली पुलिस ने नियम का पालन करते हुए क्राइम ब्रीफ न जारी की होती।  

एक के बाद एक होती रही स्‍नेचिंग और घूमती रही पुलिस

दिल्‍ली पुलिस के अनुसार मंगलवार को सबसे पहली कॉल सुबह 11 बजे पांडव नगर इलाके से आई थी। एक महिला ने पुलिस को फोन करके बताया कि दो बदमाशों ने उसकी सोने की चेन झपट ली। इस झपटमारी की सूचना वायरलेस सेट पर फ्लैश होने के बाद जिला पुलिस अलर्ट मोड में आ गई और सड़कों पर गश्त बढ़ा दी गई। लेकिन आरोपी पकड़ में नहीं आए। इसके कुछ घंटे बाद ही झपटमारों ने मधु विहार में भी एक महिला से झपटमारी की। इन दो वारदात के बाद सभी थाना पुलिस अपने-अपने इलाके में बैरिकेड लगा कर वाहनों की जांच पड़ताल करने लगी कि तभी शकरपुर और लक्ष्मी नगर थानाक्षेत्र में भी स्‍नेचरों ने एक के बाद एक तीन वारदात को अंजाम दे दिया। उसके बाद पुलिस ने सभी सड़कों पर बैरिकेड लगाकर इस उम्‍मीद में चेकिंग शुरू की कि वह झपटमारों को दबोच लेगी, लेकिन पुलिस को कोई सफलता नहीं मिली। पुलिसकर्मी अभी राहत की सांस लेने ही वाले थे कि पांडव नगर में झपटमारों ने छठी वारदात को अंजाम दे दिया। हालांकि इसके बाद भी पुलिस कुछ नहीं कर पाई।

अलर्ट होने के बाद भी नहीं पकड़े गए बदमाश

झपटमारों ने सबसे पहले पांडव नगर में सोने की चेन लूटी। इसके बाद मधु विहार में दूसरी वारदात को अंजाम दिया गया। इन दो वारदात के बाद पुलिस ने अपने-अपने इलाके में बैरिकेड लगाना शुरू ही किया था कि शकरपुर और लक्ष्मी नगर में भी तीन और वारदात को अंजाम देकर झपटमारों ने सनसनी फैला दी। इसके बाद फिर से बदमाशों ने पांडव नगर में झपटमारों की छठी वारदात को अंजाम दिया। इन घटनाओं के बाद भी पुलिस चाह कर भी कुछ नहीं कर सकी।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर