माकपा नेता सीताराम येचुरी के बेटे, कांग्रेस नेता एके वालिया की कोरोना से मौत

माकपा नेता सीताराम येचुरी ने अपने एक ट्वीट में अपने बेटे के निधन की जानकारी दी। येचुरी ने अपने एक ट्वीट में कहा, 'यह काफी दुखद है। कोरोना संक्रमण के चलते मैंने अपने बेटे आशीष येचुरी को आज सुबह खो दिया।

 Sitaram Yechury's son and Congress leader AK walia passes away due to COVID-19
कांग्रेस नेता एके वालिया की कोरोना से मौत।  |  तस्वीर साभार: ANI

नई दिल्ली : कोरोना संक्रमण के चलते कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एके वालिया और माकपा नेता सीताराम येचुरी के बेटे आशीष येचुरी की गुरुवार को मौत हो गई। वालिया की उम्र 72 साल थी। वालिया का इलाज दिल्ली के अपोलो अस्पताल में चल रहा था। कांग्रेस नेता ने चार बार विधायक रहे। वह अंतिम बार पूर्वी दिल्ली की लक्ष्मीनगर सीट से विधायक चुने गए। वालिया के पास स्वास्थ्य, शहरी विकास, भूमि एवं इमारत विभाग रहा। 

येचुरी ने ट्वीट कर दी जानकारी
माकपा नेता येचुरी ने अपने एक ट्वीट में अपने बेटे के निधन की जानकारी दी। येचुरी ने अपने एक ट्वीट में कहा, 'यह काफी दुखद है। कोरोना संक्रमण के चलते मैंने अपने बेटे आशीष येचुरी को आज सुबह खो दिया। मैं उन सभी को धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने हमें उम्मीद दी और उनका इलाज किया। मैं डॉक्टरों, नर्सों, फ्रंटलाइन स्वास्थ्यकर्मियों, सफाईकर्मियों और दुख की घड़ी में हमारे साथ खड़े रहने वालों को धन्यवाद देता हूं।'

देश में कोरोना की दूसरी लहर 
देश इस समय कोरोना की दूसरी लहर का सामना कर रहा है। यह महामारी प्रचंड रूप ले चुकी है। पिछले कई दिनों से संक्रमण के ढाई लाख से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। कोरोना तेजी से लोगों को अपने गिरफ्त में ले रहा है। कई राज्यों में कोरोना का इलाज में इस्तेमाल होने वाले मेडिकल ऑक्सीजन की भारी किल्लत हो गई है। अस्पतालों में मेडिकल ऑक्सीजन पहुंचाने के लिए सरकार युद्ध स्तर पर अपनी तैयारी में जुटी है। स्वास्थ्यकर्मियों, दवाओं एवं मेडिकल उपकरणों को एयरलिफ्ट कराने में वायु सेना की मदद ली जा रही है। 

देश में तीन लाख पहुंचे संक्रमण के मामले  
बुधवार को देश में बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के करीब तीन लाख नए मामले आए जबकि 2,000 से ज्यादा लोगों की मौत हुई। वहीं, दिल्ली में बुधवार को संक्रमण के 24,638 नए केस आए और 249 लोगों की जान गई। दिल्ली के कई अस्पताल ऑक्सीजन की कमी का सामना कर रहे हैं। इसे देखते हुए केंद्र सरकार ने दिल्ली के लिए ऑक्सीजन का कोटा बढ़ाया है। 

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर