Delhi schools: देश की राजधानी दिल्ली में अगले आदेश तक बंद रहेंगे स्कूल , मनीष सिसौदिया का ऐलान

Delhi schools will remain closed till further orders: दिल्ली के स्कूल अगले आदेश तक बंद रहेंगे। उप मुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया ने इस बात का ऐलान किया है।

Schools in Delhi will remain closed until further orders
दिल्ली के स्कूल अगले आदेश तक बंद रहेंगे।   |  तस्वीर साभार: BCCL

मुख्य बातें

  • दिल्ली के स्कूल अगले आदेश तक बंद रहेंगे
  • डिप्टी सीएम मनीष सिसौदिया ने किया ऐलान
  • दिल्ली सरकार ने पहले 31 अक्टूबर तक स्कूलों के बंद रहने की घोषणा की थी

नई दिल्ली:  दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बुधवार को कहा कि कोविड-19 की स्थिति को देखते हुए अगले आदेश तक राष्ट्रीय राजधानी में स्कूल बंद रहेंगे। सिसोदिया ने ऑनलाइन एक संवाददाता सम्मलेन में कहा कि अभिभावक भी स्कूलों को दोबारा खोलने के पक्ष में नहीं है। दिल्ली सरकार ने पहले 31 अक्टूबर तक स्कूलों के बंद रहने की घोषणा की थी।

सिसोदिया ने कहा कि हम लगातार अभिभावकों की राय लेते रहे हैं और वे इस बात को लेकर चिंतित है कि स्कूलों को दोबारा खोलना सुरक्षित होगा या नहीं। यह सुरक्षित नहीं है। जहां भी स्कूल दोबारा खोले गए वहां बच्चों में कोविड-19 के मामले बढ़े ही हैं। इसलिए हमने राष्ट्रीय राजधानी में अभी स्कूलों को ना खोलने का फैसला किया है। वे अगले आदेश तक बंद रहेंगे।

देश में कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए जारी किए गए दिशा-निर्देशों के बाद से देशभर में 16 मार्च से विश्वविद्यालय और स्कूल बंद हैं। देशभर में 24 मार्च को लॉकडाउन लगाया गया था। देश में अलग-अलग 'अनलॉक' चरणों में कई प्रतिबंधों में ढील दी गई, लेकिन शिक्षण संस्थान बंद रहे। ‘अनलॉक-5’ के दिशा-निर्देशों के अनुसार राज्य स्कूलों को दोबारा खोलने के संबंण में निर्णय ले सकते हैं। कई राज्यों में स्कूलों को दोबारा खोलने की प्रक्रिया शुरू भी हो गई है।दिल्ली सरकार ने पहले स्कूलों को नौंवी से 12वीं तक के छात्रों को 21 सितम्बर से स्वैच्छिक आधार पर बुलाने की अनुमति दी थी।
 

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर