LHMC Doctor on Strike: दिल्ली में हड़ताल पर गए 'डॉक्टर', एलएचएमसी के रेजिडेंट डॉक्टर से मारपीट के बाद की घोषणा

LHMC Doctor on Strike: एचएसएमसी अस्‍पताल में ऑन ड्यूटी रेजिडेंट डॉक्‍टर के साथ मारपीट के विरोध में सभी रेजिडेंट डॉक्‍टर हड़ताल पर चले गए हैं। डॉक्‍टरों ने पत्र लिखकर अपनी पांच मांगे भी रखी हैं, जिसमें कहा है कि, जब तक ये मांगे पूरी नहीं हो जाती, वे ड्यूटी पर नहीं लौटेंगे।

 Doctor Strike
एचएसएमसी अस्‍पताल में रेजिडेंट डॉक्‍टरों की हड़ताल   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • एचएसएमसी अस्‍पताल में रेजिडेंट डॉक्‍टर से मारपीट
  • विरोध में अनिश्चित कालीन हड़ताल पर गए सभी डॉक्‍टर
  • एलएचएमसी डायरेक्‍टर को पत्र लिखकर रखी पांच मांग

LHMC Doctor on Strike: रेजिडेंट डॉक्टर से मारपीट के बाद दिल्ली के लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज के सभी रेजिडेंट डॉक्‍टर अनिश्चित काल के लिए हड़ताल पर चले गए। रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन ने यह घोषणा रेजिडेंट डॉक्टरों के साथ मारपीट और धमकी देने के मामले में नाराजगी जताते हुए की। एसोसिएशन ने अपने पत्र में लिखा कि, जीवन रक्षकों के साथ ऐसा क्रूर और अमानवीय व्यवहार स्वीकार्य नहीं किया जा सकता है। इसके विरोध में हम सभी रेजिडेंट डॉक्टर अपनी सेवाओं (नियमित और आपातकालीन) को पूरी तरह से बंद कर रहे हैं। इसके साथ सभी डॉक्‍टर हड़ताल पर बैठक गए।

एसोसिएशन ने पत्र लिखकर अपनी पांच मांग भी रखी। उन्होंने अपनी मांग में सभी दोषियों की तत्काल प्रभाव से गिरफ्तार करने, दिल्ली मेडिकेयर सर्विस इंस्टीट्यूशंस (हिंसा की रोकथाम और संपत्ति को नुकसान) अधिनियम 2008 के तहत मामला दर्ज करने, अस्‍पताल परिसर में बाउंसरों की नियुक्ति, तत्काल प्रभाव से एक त्वरित प्रतिक्रिया टीम का गठन और अस्पतालों में एक रोगी-एक रिश्तेदार प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन कराने की मांग रखी।

फोर्ड इंडिया ने भी की निंदा

डॉक्टरों की एसोसिएशन फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (फोर्ड)  इंडिया ने ट्वीट कर बताया कि, नई दिल्ली में एलएचएमसी अस्‍पताल में ऑन-ड्यूटी डॉक्टरों पर हमला किया गया है। हम घटना की कड़ी निंदा करते हुए दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग करते हैं। एसोएिशन ने केंद्रीय चिकित्सक संरक्षण अधिनियम पर और जोर दिया और कहा कि, यह समय की जरूरत है। वहीं एलएचएमसी के रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन ने इस घटना पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए एलएचएमसी के निदेशक को पत्र लिखकर कहा कि, रेजिडेंट डॉक्टर हड़ताल पर जा रहे हैं, पत्र में कहा गया है कि, डॉक्टरों के साथ मारपीट की घटना को देखते हुए सभी रेजिडेंट डॉक्टर 19 मई की सुबह 9:00 बजे से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जा रहे हैं और अस्पताल में नियमित और आपातकालीन सेवाओं से हट रहे हैं। यह हड़ताल तब तक जारी रहेगी जब तक डॉक्‍टरों की पांचों मांगों पर सुनवाई नहीं हो जाती है।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर