दिल्ली पुलिस को बड़ी सफलता, मुठभेड़ के बाद गैंगस्टर सुनील गिरफ्तार, दर्ज है दर्जनों केस

दिल्‍ली पुलिस की स्‍पेशल सेल ने एक मुठभेड़ के बाद रवि गंगवाल गैंग का कुख्यात सदस्य सुनील को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस कार्रवाई में बदमाश को गाली लगी है। आरोपी पर हत्‍या, हत्‍या के प्रयास और लूट जैसे एक दर्जन से ज्‍यादा मामले दर्ज हैं।

Special cell encounter
स्‍पेशल सेल के डीसीपी जसमीत सिंह अन्‍य पुलिसकर्मियों के साथ   |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • रवि गंगवाल गैंग का कुख्यात सदस्य सुनील मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार
  • पुलिस पर गोली चलाकर किया भागने का प्रयास
  • आरोपी तीन जजों पर हमला मामले में काट चुका है सजा

Delhi Crime:  राजधानी के पुष्प विहार इलाके में पुलिस और बदमाश के बीच हुई एक मुठभेड़ के बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने एक शातिर बदमाश को गिरफ्तार किया है। दिल्‍ली के अंदर आरोपित के खिलाफ विभिन्‍न अलग-अलग थानों में लूट व हत्या व हत्‍या के प्रयास जैसी गंभीर धराओं में एक दर्जन से ज्‍यादा मामले दर्ज हैं। दिल्‍ली पुलिस इस बदमाश को पकड़ने के लिए लगातार इसके ठिकानों पर दबिश दे रही थी। इस दौरान पुलिस को इसके बारे में जानकारी मिली और पुष्‍प विहार इलाके में स्थित सीआरपीएफ बाउंड़ी के पास बाइक सवार इस बदमाश को घेर लिया। पुलिस से घिरा देकर बदमाश ने पुलिसकर्मियों पर फायर कर भागने की कोशिश की, लेकिन पुलिस की जवाबी कार्रवाई में घायल हो गया, जिसके बाद स्‍पेशल सेल ने इसे दबोच लिया।

डीसीपी जसमीत सिंह ने बताया कि, पकड़ा गया बदमाश रवि गंगवाल गैंग का कुख्यात सदस्य सुनील है। आरोपित के पास से कट्टा और तीन जिंदा कारतूस बरामद हुए हैं। आरोपित सुनील के खिलाफ हत्या, हत्या का प्रयास, जज पर हमला जैसे कई संगीन मामले दर्ज हैं। दिल्‍ली पुलिस ने आरोपी पर साल 2018 में मकोका के तहत भी मामला दर्ज किया था। कुछ माह पहले वह जमानत पर जेल से बाहर निकलकर फरार हो गया था।

स्‍पेशल सेल ने जाल बिछा कर बदमाश को पकड़ा

डीसीपी जसमीत सिंह ने बताया कि, स्पेशल सेल के इंस्पेक्टर शिवकुमार को सूचना मिली थी कि, बदमाश सुनील एक्टिवा स्कूटी से सीआरपीएफ कैंप की तरफ अपने किसी साथी से मिलने जा रहा है। जिसके बाद रात के समय यहां पर जाल बिछाया गया। लगभग 10 बजे सुनील स्कूटी पर सवार होकर आता दिखा। पुलिस टीम ने उसे रुकने का इशारा किया तो उसने गोलियां चलाते हुए भागने का प्रयास किया। जवाब में पुलिस  टीम की तरफ से भी गोली चलाई गई,  जिसमें सुनील के पैर में गोली लगी। उसे तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया। इस घटना में कुल तीन गोलियां दोनों तरफ से चली हैं, जिनमें से दो सुनील द्वारा चलाई गई जबकि एक गोली पुलिस ने चलाई। पुलिस ने मौके से एक ऑटोमेटिक पिस्तौल और तीन जिंदा कारतूस बरामद किए हैं।

तीन जजों पर हमला करने के आरोप में काट चुका है सजा

बदमाश सुनील ने अंबेडकर नगर इलाके में वर्ष 2012 में कार सवार तीन जजों पर हमला किया था। इस मामले में उसे सजा हो चुकी है। पुलिस के अनुसार, आरोपी सुनील राज अपने साथियों के साथ दिल्ली में छह शूटआउट में शामिल रहा है। इनमें से दो में हत्या हो गई थी, जबकि चार में लोग घायल हुए थे। आरोपी सट्टा कारोबारियों, बिल्डर, रियल एस्टेट कारोबारी, प्रॉपर्टी डीलर आदि को धमकी देकर उगाही करता था।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर