Delhi News: एमबीए पास कर नहीं मिली पसंद की नौकरी तो लोगों को सस्ते एयर टिकट का सपना दिखा करने लगा ठगी

Delhi News: दिल्‍ली पुलिस ने एक ऐसे शातिर ठग को गिरफ्तार किया है, जो लोगों को सस्‍ता एयर टिकट का झांसा देकर ठगता था। आरोपी अच्‍छे कॉलेज से एमबीए पास है। आरोपी ने मनपंसद नौकरी न मिलने पर खुद का ठगी की दुकान शुरू कर दी। पुलिस ने आरोपी को गुरुग्राम से दबोचा है।

 fraud giving cheap air tickets
सस्‍ती एयर टिकट बुक करने का झांसा देकर ठगी करने वाला गिरफ्तार  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • लोगों को ठगने के लिए आरोपी चलाता था वग इन ट्रैवल एडवाइजरी बेवसाइट
  • आरोपी लोगों के साथ वर्ष 2017 से कर रहा ठगी, 90 पीड़ितों की हुई पहचान
  • आरोपी की बेवसाइट से टिकट बुक कराने वाले से पैसे लेकर नहीं देता टिकट

Delhi News: लाखों रुपये खर्च कर एक अच्‍छे कॉलेज से दिल्ली की साइबर सेल ने एक ऐसे शातिर ठग को गिरफ्तार किया है, जो लोगों के साथ सस्ते एयर टिकट का लालच देकर ठगी करता था। पुलिस ने आरोपित की पहचान अविरल रावल के रूप में की है, जो द्वारका सेक्टर एक का रहने वाला है। आरोपित ने अच्‍छे कॉलेज से बीबीए और एमबीए किया है, लेकिन मनपसंद जॉब नहीं मिलने के कारण इसने ठगी शुरू कर दी। पुलिस अधिकारियों ने अब तक सैकड़ों लोगों के साथ ठगी की है। जांच में अब तक इस ठग के शिकार हुए 90 लोगों का पता भी चला है। आरोपित ठगी का यह पूरा खेल एक फर्जी बेवसाइट बनाकर खेलता था।

इस बेवसाइट पर ही आरोपित लोगों को सस्‍ते दामों में एयर टिकट देने का ऑफर देकर अपना शिकार बनाता था। एक बार पैसे मिल जाने के बाद आरोपित पीड़ितों को बताता कि, उनकी टिकट बुक होने के कारण किसी वजह से कैंसिल हो गई, टिकट के पैसे चार से पांच दिन में वापस कर दिए जाएंगे। लेकिन बाद में पैसे वापस नहीं मिलते। डीसीपी केपीएस मल्होत्रा ने बताया कि, आरोपी ने ऐसी ही ठगी मालवीय नगर के रहने वाले योगेंद्र सिंह के साथ की थी। योगेंद्र से मिली शिकायत पर ही पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की।

आरोपी ने बना रखी थी वग इन ट्रैवल एडवाइजरी के नाम से कंपनी

जांच के दौरान जब पुलिस टीम द्वारा आरोपी की बेवसाइट के डोमेन का तकनीकी विश्लेषण किया गया। तो पता चला कि लोगों से किए गए ठगी के पैसे वग इन ट्रैवल एडवाइजरी प्राइवेट लिमिटेड के खाते में जमा किए जाते हैं। जांच के दौरान पुलिस ने आरोपित अविरल रावल की पहचान की। जिसके बाद एसीपी मनीष जोरवाल की देखरेख में पुलिस टीम ने आरोपी को हरियाणा के गुरुग्राम से गिरफ्तार किया। पुलिस पूछताछ के दौरान आरोपी अविरल ने बताया कि, उसने दिल्‍ली के ही एक एक अच्‍छे कॉलेज से बीबीए और एमबीए किया हुआ है। एजुकेशन के बाद जॉब भी की, लेकिन मनपसंद जॉब नहीं मिलने के कारण उसने जॉब छोड़ साल 2017 में वग इन ट्रैवल एडवाइजरी प्राइवेट लिमिटेड के नाम से कंपनी शुरू की। जिसके माध्‍यम से वह लोगों को रियायती दरों पर टिकट उपलब्ध कराने का झांसा देकर ठगी करता था। पुलिस फिलहाल आरोपी से पूछताछ कर अभी तक किए गए ठगी के सभी मामलों का पता लगाने में जुटी है।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर