Delhi Metro Blue and Pink Line: ब्लू और पिंक लाइन पर भी मेट्रो सेवा शुरू, नोएडा वालों को मिली राहत

Delhi Metro Blue Line, Pink line: लंबे इंतजार के बाद डीएमआरसी ने नोएडा वासियों को भी राहत दी। पिंक लाइन के साथ साथ अब ब्लू लाइन पर भी मेट्रो सर्विस बहाल कर दी गई है।

Delhi Metro Blue and Pink Line: ब्लू और पिंक लाइन पर भी मेट्रो सेवा शुरू, नोएडा वालों को मिली राहत
ब्लू और पिंक लाइन मेट्रो सर्विस शुरू Delhi Metro  

मुख्य बातें

  • दिल्ली मेट्रो ने ब्लू और पिंक लाइन पर भी सर्विस की शुरुआत की
  • ब्लू लाइन पर मेट्रो बहाल होने से नोएडा वालों को सहुलियत
  • कोरोना संक्रमण को देखते हुए मेट्रो की तरफ से खास इंतजाम

नई दिल्ली। अनलॉक-4 में मेट्रो सेवा शुरू करने के लिए गाइडलाइंस जारी की गई थी। उस गाइडलाइंस के मुताबिक ऐहतियायत के साथ डीएमआरसी के साथ साथ एनएमआरसी ने भी सेवा शुरू कर दी है। सात सितंबर से शुरू हुई मेट्रो सेवा में एक और चैप्टर बुधवार को जुड़ गया जब डीएमआरसी ने ब्लू और पिंक लाइन को भी यात्रियों के लिए खोल दिया। इन दोनों लाइन पर मेट्रो सेवा सुबह सात से 11 और शाम में चार से आठ बजे तक उपलब्ध रहेगी। 

ब्लू और पिंक लाइन पर भी मेट्रो सर्विस शुरू
बड़ी बात यह है कि ब्लू लाइन खोले जाने के बाद अब नोएडा से दिल्ली आने जाने वालों का सफर आरामदेह होगा। कोरोना संक्रमण को देखते हुए खास इंतजाम किए गए हैं। मेट्रो कोच के अंदर लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग के निर्देशों का पालन करना होगा। इसके साथ ही मास्क लगाना अनिवार्य है। यही नहीं स्टेशन में दाखिल होने से पहले लोगों को मेट्रो सेवा से जड़ा कर्मचारी बुखार की जांच करेगा।


बदले रूप में खुले मेट्रो स्टेशन
करीब सात महीने बाद ब्लू लाइन पर मेट्रो सेवा बहाल होने के बाद लोगों में खुशी है। लेकिन कोरोना संक्रमण की वजह से स्टेशनों पर पहले की तरह भीड़ नहीं है। सफर करने वालों का कहना है कि मेट्रो की तरफ से जिस तरह के इंतजाम किए गए हैं वो शानदार है। लेकिन इस मुश्किल घड़ी में हम सबकी जिम्मेदारी है की डीएमआरसी का साथ दें। बता दें कि ब्लू लाइन पर नोएडा की तरफ सेक्टर 62 स्थित इलेक्टॉनिक सिटी स्टेशन है। 

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर