Delhi Weather News: दिल्ली के मौसम में आया बड़ा बदलाव, अगले तीन दिनों तक ऐसा रहेगा राजधानी में मौसम का हाल

Delhi Weather News: भीषण गर्मी झेल रहे राजधानी के लोगों के लिए मई की शुरूआत राहत भरी रही। आसमान में छाए बादल और पूर्वा हवा के कारण जहां लू का प्रकोप खत्‍म हुआ है, वहीं तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है। मौसम विभाग ने चार और पांच मई को हल्‍की बारिश की आशंका जाहिर की है।

Delhi Weather
दिल्ली के आसमान में छाएंगे बादल  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • आसमान में छाए हल्‍के बदालों से राजधानी वालों को गर्मी से मिली राहत
  • मौसम विभाग के अनुसार चार और पांच मई को हल्‍की बारिश की संभावना
  • इस पूरे सप्‍ताह लोगों को मिलेगी गर्मी से राहत, अगले सप्‍ताह से बढ़ेगा तापमान

Delhi Weather News: भीषण गर्मी का सामना कर रहे दिल्‍ली वालों के लिए मई की शुरुआत राहत भरी है। रविवार शाम से ही शहर का मौसम बदला-बदला नजर आ रहा है। आसमान में हल्‍के बादल छाए हैं। जिससे तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। साथ ही लोगों को लू से भी राहत मिलेगी। मौसम विभाग के अनुसार, इस पूरे सप्ताह मौसम कुछ इसी तरह से बना रहेगा और लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिलेगी।

मौसम विभाग द्वारा जारी पूर्वानुमान के अनुसार राजधानी के आसमान में सोमवार को दिन भर आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। जिससे तापमान में गिरावट आएगी। सोमवार को अधिकतम तापमान 39 डिग्री और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। बादल के साथ करीब 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी। हालांकि लू चलने की संभावना नहीं है।

चार और पांच मई को बारिश की संभावना

मौसम विभाग के अनुसार इस पूरे सप्‍ताह लू चलने की उम्‍मीद नहीं है। तापमान भी 40 डिग्री सेल्सियस के नीचे या आसपास बना रहेगा। वहीं हवा की दिशा में बदलाव होने और पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता से इस सप्ताह चार और पांच मई को तेज हवा के साथ हल्की बारिश की भी संभावना बन रही है। इसके अलावा पूरे सप्‍ताह पूर्वी हवाएं चलती रहेंगी। जो तेज धूप में भी लोगों को गर्मी से आंशिक राहत देंगी। बीच- बीच में बादल भी छाए रहेंगे, लेकिन बारिश की संभावना कम है। मौसम विभाग के अनुसार, इस सप्‍ताह हरियाणा, यूपी व राजस्थान के भी कुछ हिस्सों में बारिश होने की संभावना है। जिसका असर दिल्‍ली के तापमान पर भी देखने को मिलेगा।

अगले सप्‍ताह से बढ़ेगा तापमान

इस सप्‍ताह राहत मिलने के बाद अगले सप्‍ताह से एक बार फिर राजधानी के तापमान में बढ़ोत्‍तरी देखने को मिलेगी। आईएमडी की वेबसाइट पर दिए गए अपडेट के अनुसार 6 मई से तापमान में बढ़ोत्‍तरी होगी और यह 40 के पार जा सकता है। हालांकि उस दौरान लू और हीटवेव को लेकर अभी कोई चेतावनी नहीं दी गई है।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर