Delhi Metro: उग्र हो रहा जेएनयू के छात्रों का प्रदर्शन, बंद किए गए ये 4 मेट्रो स्टेशन

Delhi Metro Closed: जेएनयू के छात्रों के प्रदर्शन के चलते दिल्ली मेट्रो के उद्योग भवन, पटेल चौक, लोक कल्याण मार्ग और केंद्रीय सचिवालय स्टेशन बंद कर दिए गए हैं।

JNU Protest
जेएनयू विरोध-प्रदर्शन 

नई दिल्ली: बढ़ी हुई हॉस्टल फीस को लेकर पिछले कई दिनों से प्रदर्शन कर रहे जवाहर लाल नेहरू (JNU) यूनिवर्सिटी के छात्रों का प्रदर्शन सोमवार को बहुत उग्र हो गया। छात्रों ने जेएनयू से संसद तक मार्च निकाला, इस दौरान पुलिस द्वारा उन्हें रोकने की कोशिश हुई। इसी प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली मेट्रो के 4 स्टेशन बंद कर दिए गए हैं। 

दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन की तरफ से कहा गया, 'दिल्ली पुलिस की सलाह के अनुसार, उद्योग भवन और पटेल चौक पर ट्रेनें नहीं रुक रही हैं। उद्योग भवन, पटेल चौक और केंद्रीय सचिवालय के लिए निकास/प्रवेश द्वार अस्थायी रूप से बंद कर दिए गए हैं।' इसके अलावा लोक कल्याण मार्ग पर भी ट्रेनें नहीं रुक रही हैं और स्टेशन के प्रवेश/निकास द्वार भी अस्थायी रूप से बंद कर दिए गए हैं। 

सोमवार सुबह दिल्ली पुलिस ने कहा है कि जेएनयू के छात्रों को विरोध मार्च निकालने की अनुमति नहीं दी गई है। पुलिस अधिकारियों ने कहा है कि बिना अनुमति के विरोध मार्च निकालना अपराध होगा। जेएनयू कैंपस के बाहर धारा 144 लगाने के बावजूद छात्रों ने मार्च निकाला। 

 

छात्रों के मार्च को कई जगह रोका गया। संसद के पास भी भारी बल की तैनाती की गई है। जेएनयू के कुछ छात्रों को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में भी लिया। 

दिल्ली पुलिस के पीआरओ मनदीप एस रंधावा ने कहा, 'हम छात्रों से उनकी मांगों के बारे में बात करने की कोशिश कर रहे हैं और उन्हें मना कर रहे हैं कि वे कानून अपने हाथ में न लें। लाठीचार्ज के आरोप के बारे में हम पूछताछ करेंगे।' 

इस सबके बीच मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने तीन सदस्यीय एक समिति गठित की है, जो जेएनयू की सामान्य कार्यप्रणाली बहाल करने के तरीकों पर सुझाव देगी। 

छात्र उस छात्रावास नियमावली के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं जिसमें छात्रावास का शुल्क बढ़ाने, ड्रेस कोड तय करने और छात्रावास में आने-जाने का समय तय करने की बात की गई है।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर