दिल्ली में 6 दिन का लॉकडाउन, मेट्रो की टाइमिंग में हुआ बदलाव, जानें कब और कितनी देर में चलेगी

दिल्ली समाचार
Updated Apr 19, 2021 | 17:44 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Delhi Metro: दिल्ली में लगाए गए 6 दिन के लॉकडाउन के मद्देनजर दिल्ली मेट्रो ने भी अपने शेड्यूल में बदलाव किया है। जानें इन 6 दिनों में मेट्रो कितने बजे और कितनी देर में चलेगी।

Delhi Metro
दिल्ली मेट्रो 

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के तेजी से बढ़ते मामलों के चलते दिल्ली में 6 दिन का लॉकडाउन लगा दिया गया है। इसी के चलते दिल्ली मेट्रो की सेवाओं को 19 अप्रैल को रात 10 बजे से 26 अप्रैल की सुबह 5 बजे सीमित कर दिया गया है। दिल्ली में आज रात 10 बजे से 26 अप्रैल सुबह 5 बजे तक लगाए गए कर्फ्यू के मद्देनजर दिल्ली मेट्रो की सेवाएं सुबह 8 बजे से सुबह 10 बजे तक और शाम 5 बजे से शाम 7 बजे तक जारी रहेंगी। ये सेवाएं 30 मिनट के अंतराल पर रहेंगी।

दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) ने बताया, 'दिन के बाकी समय मेट्रो 60 मिनट की अंतराल पर उपलब्ध होगी। इस अवधि के दौरान सेवाओं का लाभ केवल मान्य आईडी पर छूट प्राप्त लोगों द्वारा लिया जा सकता है।' मेट्रो सीटिंग कैपेसिटी की 50% क्षमता पर चलेगी। खड़े होकर कोई यात्रा नही करेगा।

दिल्ली मेट्रो का कहना है, 'कोरोना वायरस संक्रमण से बचने के लिए पहले से अधिक सतर्क रहने की आवश्यकता है। दिल्ली मेट्रो ने आपकी सुरक्षित यात्रा के लिए सभी ठोस कदम उठाए हैं। यात्रियों से अपील है कि वो सुरक्षित सफर के लिए मेट्रो दिशानिर्देशों का पालन करें।' मेट्रो में गाइडलाइंस का पालन न करने और सही तरीके से मास्क न पहनने को लेकर प्रतिदिन सैकड़ों यात्रियों पर जुर्माना लगाया जाता है। 

दिल्ली में 6 दिन का लॉकडाउन

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज ऐलान किया, 'मैंने और LG साहब ने परिस्थितियों का जायजा लेने के बाद निर्णय लिया है कि दिल्ली में आज रात 10 बजे से अगले सोमवार को 5 बजे तक 6 दिन का लॉकडाउन रहेगा। इस अवधि में आवश्यक सेवाओं की अनुमति दी जाएगी और अधिक बेड भी स्थापित किए जाएंगे। डीडीएमए ने आदेश में यह भी कहा गया, 'आवश्यक सेवाओं में शामिल लोगों को छोड़कर सरकारी और निजी कार्यालय बंद रहेंगे। दिल्ली के सभी न्यायालयों के सभी न्यायिक अधिकारी या कर्मचारी (सुप्रीम कोर्ट, दिल्ली हाई कोर्ट, जिला न्यायालयों या न्यायाधिकरणों के सदस्य) को मान्य पहचान पत्र, सेवा आईडी कार्ड, फोटो एंट्री पास, कोर्ट प्रशासन का अनुमति पत्र दिखाने के बाद अनुमति दी जाएगी।'

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर