दिल्ली पुलिस कमिश्नर की अच्छी पहल, पुलिसकर्मियों के जीवन में आएंगी खुशियां

दिल्ली समाचार
अनुज मिश्रा
अनुज मिश्रा | SPECIAL CORRESPONDENT
Updated Sep 09, 2021 | 23:17 IST

दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने एक पहल की शुरुआत की जिससे दिल्ली पुलिस की हर यूनिट्स के पुलिसकर्मियों को फायदा होगा।

Good initiative of Delhi Police Commissioner, happiness will come in the lives of policemen
दिल्ली पुलिस 

दिल्ली पुलिस में अब तक रेलवे डिपार्टमेंट में पुलिस पर्सनल जो तैनात होते है उनके लिए डीसीपी रेलवे ने उनके बर्थडे, पत्नी के बर्थडे या कोई ऐसा दिन जो पुलिस पर्सनल के इमोशनल जुड़ाव से जुड़ा होता है उन्हें छुट्टी दी जाती थी। दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने इस कदम की तारीफ करते हुए इसे एक उदाहरण बताया है पुलिस पर्सनल भी इंसान है ऐसे दिन उन्हें छुट्टी मिले थोड़ा रिलीफ मिले ताकि वो खुश रहे और इससे उनका काम और बेहतरीन होगा।

दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने लेटर लिखकर ये उदाहरण दिया है जिससे साफ है अब दिल्ली पुलिस की हर यूनिट्स में पुलिस पर्सनल्स को ये फायदा होगा। साथ ही दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना इस ओर ध्यान दे रहे है कि ओपन हाउस खोलकर जो पुलिसकर्मी किसी भी रैंक का हो अपनी परेशानी उनसे शेयर कर सकता है।

एडिशनल डीसीपी रैंक के अधिकारी करीब 20 रोज कमिश्नर से मिल रहे है एक बेहतर सिस्टम दिल्ली पुलिस में बनाया जा रहा है। पुलिस कमिश्नर के दफ्तर की टीम रोमिल बानिया और केपीएस मल्होत्रा इसमें अहम योगदान निभा रहे है।

इस पहल का मकसद है पुलिसकमिर्यों के इमोशनल दिन जैसे जन्मदिन, परिवार का जन्मदिन या कोई ऐसा दिन जो उनके दिल के करीब हो उन्हें छुट्टी दे कन्सर्न डीसीपी। इससे पुलिसकर्मियों का मनोबल बढेगा। जब वो खुश रहेंगे तो काम अपने आपमे बेहतर होगा।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर