Farmer Protest से दिल्ली में यातायात पर असर, इन रास्तों से बचें इनका करें इस्तेमाल, पूरी लिस्ट

किसानों के आंदोलन की वजह से दिल्ली में कई बॉर्डर सील किए गए हैं। ऐसे में आम लोगों को दिक्कत हो रही हैं। लेकिन यहां पर हम आपको वैकल्पिक रास्तों के बारे में बताएंगे जिसका इस्तेमाल किया जा सकता है।

Farmer Protest से दिल्ली की यातायात पर असर, इस रास्तों से बचें इनका करें इस्तेमाल, पूरी लिस्ट
किसान आंदोलन से दिल्ली में यातायात पर असर 

नई दिल्ली। कृषि कानून के खिलाए किसानों का आंदोलन चरम पर है। किसान दिल्ली से सटे यूपी और हरियाणा की सीमाओं पर डेरा डाले हुए हैं। सिंघु बॉर्डर, टिकरी, गाजीपुर, चिल्ला समेत कई बॉर्डर पर आंदोलन कर रहे हैं। मंगलवार को किसान नेताओं से बातचीत बेनतीजा रही और उन्होंने साफ किया कि जब तक कानून वापस नहीं तब तक आंदोलन चलता रहेगा। लेकिन किसानों की जमाबंदी से आम लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। कई इलाकों में लंबे लंबे जाम लग रहे हैं ऐसे में आप के सामने वैकल्पिम मार्गों का ही विकल्प है। यहां पर हम विस्तार से उन रास्तों के बारे में जानकारी देंगे जिसका आप इस्तेमाल कर सकते हैं। 

दिल्ली में यातायात प्रभावित
पंजाब, हरियाणा और अन्य राज्यों के आंदोलनकारी किसानों द्वारा अवरुद्ध सीमाओं के साथ, दिल्ली पुलिस ने राजमार्गों और सड़कों पर जाम से बचने के लिए यात्रियों के लिए वैकल्पिक मार्ग सुझाए हैं।टिकरी, झारोदा और झटिकरा के साथ दिल्ली की सीमाएं पहले से ही यातायात के लिए बंद हैं, जबकि किसानों के विरोध के कारण बदुसराय मार्ग केवल दोपहिया वाहनों के लिए खुला है।

दिल्ली पुलिस ने यात्रियों से टिकरी और सिंघू सीमाओं से बचने के लिए कहा है क्योंकि इन हिस्सों पर यातायात आंदोलन पूरी तरह से बंद है।इस बीच, ट्रैफिक और पुलिस अधिकारियों ने कहा कि उन्होंने व्यवस्था बनाई है और अधिक कर्मियों को तैनात कर सकते हैं यदि किसान आंदोलन लंबे समय तक जारी रहे।

इन जगहों से कर सकते हैं आवाजाही
झारोदा, दौराला, झटीकरा, बडूसराय, कापसहेड़ा, राजोकरी एनएच -8, बिजवासन, पालम विहार और डूंडाहेड़ा खुले हैं

इन रास्तों से बचें
बाहरी रिंग रोड, टिकरी बॉर्डर, सिंघू बॉर्डर

दिल्ली पुलिस ने दी जानकारी
दिल्ली पुलिस ने एक ट्वीट में लोगों को सूचित करते हुए कहा कि सिंघू बॉर्डर अभी भी दोनों तरफ से बंद है। कृपया वैकल्पिक मार्ग लें। मुकरबा चौक और जीटीके रोड से ट्रैफ़िक को डायवर्ट कर दिया गया है। ट्रैफ़िक बहुत भारी है। कृपया बाहरी रिंग रोड से बचें। रोहिणी और इसके विपरीत, GTK सड़क, NH 44 और सिंघू सीमा पर पुल।

आंदोलन का असर
पुलिस अधिकारियों ने बताया कि हरियाणा की ओर यातायात के लिए झारोदा, दौराला, झटीकरा, बडूसराय, कापसहेड़ा, राजोकरी एनएच -8, बिजवासन, पालम विहार और डूंडाहेड़ा खुले हैं ।रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि आंदोलनकारी किसान जयपुर दिल्ली राजमार्ग सहित तीन प्रमुख राजमार्गों को अवरुद्ध करने की योजना बना रहे हैं जो गुरुग्राम को दिल्ली से जोड़ता है हापुड़-दिल्ली राजमार्ग दिल्ली को गाजियाबाद और मथुरा दिल्ली राजमार्ग से जोड़ता है जो फरीदाबाद को राष्ट्रीय राजधानी से जोड़ता है।पुलिस ने गाजीपुर-गाजियाबाद सीमा पर बैरिकेड्स लगा दिए हैं जहां किसान तीन खेत कानूनों का विरोध करने के लिए एकत्र हुए हैं और अपने रोलबैक की मांग कर रहे हैं।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर