'चिंता न करें, हम लॉकडाउन नहीं लगाएंगे', कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने कही ये बात 

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामलों मे तेजी से इजाफा हो रहा है। इसी बीच सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि चिंता न करें हम लॉकडाउन नहीं लगाएंगे।

'Don't worry, we will not impose lockdown', Delhi CM Arvind Kejriwal said this amid rising Corona cases 
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • दिल्ली में सभी प्राइवेट कार्यालयों को बंद करने का आदेश दिया गया है।
  • प्राइवेट कार्यालयों द्वारा वर्क फ्रॉम होम का पालन किया जाएगा।
  • दिल्ली में आज करीब 22,000 नए मरीज आने की संभावना है।

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को कहा कि उनकी सरकार राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में लॉकडाउन नहीं करेगी और लोगों से चिंता न करने की अपील की। पत्रकारों से बात करते हुए, मुख्यमंत्री ने कहा कि शहर में आज करीब 22,000 नए कोविड ​​-19 मामले सामने आने की संभावना है।

उन्होंने कहा कि चिंता न करें, हम लॉकडाउन नहीं लगाएंगे... डीडीएमए की बैठक में हमने केंद्र सरकार के अधिकारियों से प्रतिबंधों के लिए पूरे एनसीआर को कवर करने का अनुरोध किया, उन्होंने हमें उसी पर आश्वासन दिया।

केजरीवाल ने आज दोपहर एलएनजेपी अस्पताल में कोविड तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि मैंने कोविड से संबंधित तैयारियों का जायजा लेने के लिए अस्पताल का दौरा किया। यह देश का सबसे अच्छा अस्पताल है, अब तक 22,000 से अधिक मरीजों का इलाज कर चुका है।

दिल्ली सरकार ने आज पहले शहर के सभी निजी कार्यालयों को बंद करने का आदेश दिया, सिवाय उन लोगों के जो छूट की कैटेगरी में आते हैं। दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) द्वारा मंगलवार को जारी आदेश में निजी कार्यालयों द्वारा वर्क फ्रॉम होम की प्रथा का पालन किया जाएगा।

सरकार ने सोमवार को शहर के रेस्तरां में डाइन-इन फैसिलिटी पर प्रतिबंध लगा दिया और बार को बंद कर दिया और केवल खाद्य पदार्थों की होम डिलीवरी और टेकअवे की अनुमति दी।

पिछले महीने, दिल्ली सरकार ने ग्रेडेड रिस्पांस एक्शन प्लान (GRAP) के तहत शहर में येलो अलर्ट जारी किया था। 'येलो अलर्ट' में रात का कर्फ्यू, ऑड-ईवन के आधार पर गैर-जरूरी सामान बेचने वाली दुकानों को खोलना, आधी बैठने की क्षमता पर मेट्रो ट्रेनों और बसों का संचालन, स्कूलों, कॉलेजों के सिनेमा हॉल, जिम आदि को बंद करना शामिल है।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर