Delhi Water Crisis News: अब दिल्ली में पानी की समस्या जल्द होगी दूर, एलजी कर रहे ये पहल, जानें क्या है प्लान

Delhi Water Crisis News: दिल्ली के एलजी ने इस बार पानी की कमी का हल बजाय अधिकारियों के सुझावों से ढूंढने के सीधे आमजन से पूछा है। आपको बता दें कि इस बार गर्मियों में राजधानी की जनता को पानी को लेकर कड़ा संघर्ष करना पड़ा है।

Delhi Water Crisis News
अब ऐसे होगी दिल्ली में पानी की किल्लत दूर   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • दिल्ली में पानी की कमी से जूझ रही जनता की समस्या दूर होगी
  • इसकी शुरूआत को लेकर खुद उप राज्यपाल ने नई पहल की है
  • एलजी ने ट्वीट कर जनता से पानी की कमी को दूर करने के सुझाव मांगें

Delhi Water Crisis News: राजधानी दिल्ली के लोगों के लिए एक अच्छी खबर है, पानी की कमी से जूझ रही जनता की समस्या दूर होगी। इसकी शुरूआत को लेकर खुद उप राज्यपाल ने नई पहल की है। दिल्ली के एलजी ने इस बार पानी की कमी का हल बजाय अधिकारियों के सुझावों से ढूंढने के सीधे आमजन से पूछा है। आपको बता दें कि इस बार गर्मियों में राजधानी की जनता को पानी को लेकर कड़ा संघर्ष करना पड़ा है। वहीं पेयजल किल्लत गहराने का ठीकरा दिल्ली सरकार ने हरियाणा पर फोड़ दिया।

सरकार ने कहा कि दिल्ली जलबोर्ड जनता को महज 990 एमजीडी पानी ही दे पाया है। हरियाणा ने दिल्ली के हक का पानी नहीं दिया जिसके चलते कुल मांग का 280 एमजीडी पानी कम पड़ गया। इससे गर्मी के भीषण मौसम में राजधानी में पानी की समस्या गहरा गई। इधर, पानी की कमी का स्थाई समाधान ढूंढने को लेकर उप राज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने अपने ट्वीटर हैंडल से एक ट्वीट किया है। एलजी ने ट्वीट कर जनता से पानी की कमी को दूर करने के लिए सुझाव मांगें हैं। उन्होंने ट्वीट के जरिए पूछा है कि किस तरह से पानी का दुरुपयोग रोका जा सकता है। साथ ही अंडरग्राउंड वाटर सोर्सेज को कैसे बढ़ाया जा सकता है। 

आरोप-प्रत्यारोप से समस्याओं का समाधान नहीं

पानी की कमी से जूझ रही दिल्ली के मामले को लेकर एलजी ने कहा कि समस्याओं का समाधान आरोप-प्रत्यारोप से कतई संभव नहीं है। इसके लिए हमें दूसरी ओर ध्यान देना होगा। जिससे आमजन को राहत मिल सके। एलजी के मुताबिक आने वाले समय में जल संरक्षण व भूमिगत जल की क्षमता बढ़ाने की दिशा में काम करके दिल्ली को पानी के मामले में आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में काम किया जाएगा। आपको बता दें कि इससे पहले भी एलजी सक्सेना राजधानी में सफाई व यमुना में गंदगी को लेकर ट्वीट कर लोगों से सुझाव मांग चुके हैं।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर