VIDEO: कुछ घंटों की बारिश ने खोलकर रख दी दिल्ली की पोल, लगभग पूरी डूबी DTC बस, इस तरह निकले लोग

Delhi rains: दिल्ली में बारिश के बाद मिंटो ब्रिज के नीचे हुए जलभराव में डीटीसी की एक बस फंस गई, बस में सवार लोगों को ​अग्निशमन विभाग ने सुर​क्षित बाहर निकाला।

DTC BUS
पानी में फंस गई बस  |  तस्वीर साभार: ANI

मुख्य बातें

  • दिल्ली में बारिश के बाद कई जगहों पर हुआ जलभराव
  • मिंटो ब्रिज के नीचे हुए जलभराव में डीटीसी की एक बस फंस गई
  • बस में सवार लोगों को ​अग्निशमन विभाग ने सुर​क्षित बाहर निकाला

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली के लोग रविवार सुबह उठे तो उन्हें खुशनुमा मौसम के दर्शन हुए। अच्छी खासी बारिश हो रही थी, जो कि गर्मी से राहत देने वाली थी। लेकिन कुछ घंटे हुई इस बारिश ने हर साल की तरह इस बार भी तैयारियों की पोल खोलकर रख दी। कई जगह पानी भर गया, जिससे लोगों को परेशानी हुई। कई जगह जलभराव के कारण जाम की स्थिति हो गई। 

लेकिन मिंटो ब्रिज की स्थिति सबसे ज्यादा विकट हो गई। यहां पानी इतना ज्यादा भर गया कि डीटीसी बस लगभग डूब गई। अग्निशमन विभाग के कर्मियों ने बस में सवार लोगों को बाहर निकालने का काम किया। वीडियो में देखा जा सकता है कि बस लगभग पूरी डूबी हुई है। बस की छत से लोगों को बाहर निकाला जा रहा है। 

बारिश के बाद दिल्ली के कई हिस्सों से जलभराव की तस्वीरें सामने आ रही हैं। दिल्ली में अगले एक-दो दिन इसी तरह के मौसम का अनुमान है। दिल्ली और इसके आसपास के राज्यों पंजाब और हरियाणा में रविवार से लगातार बारिश होने की संभावना है, क्योंकि मानसून के सामान्य स्थिति में आने का अनुमान है। मौसम विभाग ने यह जानकारी दी है। 'स्काईमेट वेदर' ने बताया कि जुलाई की शुरुआत से, उत्तरी मैदानी इलाकों में केवल हल्की-फुल्की बारिश हुई है क्योंकि मानसून लगातार अपना रास्ता बदल रहा था। वह कभी हिमालय की ओर जा रहा था और कभी उससे दूर। मौसम एजेंसी ने बताया कि मानसून उत्तर की ओर बढ़ेगा और अगले 3-4 दिनों तक स्थिर रहेगा। 19 से 21 जुलाई के बीच दिल्ली, हरियाणा और पंजाब में अधिक वर्षा होने की उम्मीद है। 

दिल्ली में शनिवार को उमस भरा मौसम रहा। भारतीय मौसम विभाग ने अगले दो दिनों के दौरान शहर में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश होने का अनुमान जताया था। विभाग के क्षेत्रीय पूर्वानुमान केंद्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने कहा, 'मानसून उत्तर की ओर बढ़ना शुरू हो गया है। अगले दो दिनों में दिल्ली में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश होने की उम्मीद है।' उन्होंने हालांकि कहा कि राजधानी में अच्छी बारिश अगले सात दिनों के दौरान होने की उम्मीद है।

अगली खबर