दिल्‍ली में अवैध कॉल सेंटर का भंडाफोड़, विदेशी नागरिकों को बनाया जाता था निशाना, 42 गिरफ्तार

दिल्ली समाचार
Updated Dec 20, 2020 | 16:24 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली के पीरागढ़ी इलाके में पुलिस ने अवैध कॉल सेंटर का भंडाफोड़ किया है, जहां विदेशी नागरिकों को निशाना बनाते हुए उनसे बिटक्‍वाइन में पैसे ट्रांसफर करवाए जाते थे।

दिल्‍ली में अवैध कॉल सेंटर का भंडाफोड़, विदेशी नागरिकों को बनाया जाता था निशाना, 42 गिरफ्तार
दिल्‍ली में अवैध कॉल सेंटर का भंडाफोड़, विदेशी नागरिकों को बनाया जाता था निशाना, 42 गिरफ्तार  |  तस्वीर साभार: ANI

नई दिल्ली : राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में पुलिस ने एक अवैध कॉल सेंटर का भंडाफोड़ किया है। इस सिलसिले में 42 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने आरोपियों के पास से 90 डिजिटल उपकरण जब्‍त किए हैं तो उनके पास से 4.5 लाख रुपये नकद भी बरामद किए गए हैं।

दिल्‍ली पुलिस की ओर से जारी बयान में बताया गया है कि राष्‍ट्रीय राजधानी के पीरागढ़ी इलाके में चल रहे अवैध कॉल सेंटर का भंडाफोड़ किया गया है। 42 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जबकि 90 से अधिक डिजिटल उपकरण जब्‍त किए गए हैं। 4.5 लाख कैश भी बरामद किए गए हैं।

विदेशी नागरिकों से की जाती थी धोखाधड़ी

पुलिस के मुताबिक, इस अवैध कॉल सेंटर के जरिये अमेरिका सहित अन्‍य देशों के लोगों के साथ धोखाधड़ी की जा रही थी। उन्‍हें बिटक्‍वाइन के जरिये पैसे ट्रांसफर करने के लिए बाध्‍य किया जा रहा था और उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की धमकी भी दी जाती थी।

जिन 42 लोगों को इस मामले में गिरफ्तार किय गया है, उनमें महिलाएं भी शामिल हैं। दिल्‍ली पुलिस की साइबर क्राइम यूनिट से इससे पहले मोतीनगर इलाके में ऐसे ही गिरोह का भंडाफोड़ किया था, जिसमें 54 लोगों को गिरफ्तार किया गया था।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर