Delhi News: अगले हफ्ते से शुरू होगा बेनिटो जुआरेज मार्ग अंडरपास, ट्रैफिक से मिलेगी राहत

Delhi News: बेनिटो जुआरेज मार्ग अंडरपास अगले हफ्ते से चालू होने वाला है। इस बात की जानकारी पीडब्ल्यूडी (लोक निर्माण विभाग) ने दी है। इस अंडरपास से राव तुला राम (आरटीआर) मार्ग, रिंग रोड और धौला कुआं पर ट्रैफिक का भार कम होगा।

Delhi Benito Juarez Marg Underpass News
पीडब्ल्यूडी  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • बेनिटो जुआरेज मार्ग अंडरपास का काम लंबे समय से चल रहा है
  • अंडरपास अगले हफ्ते से चालू होने वाला है
  • ट्रैफिक से होने वाली परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा

Delhi News: दक्षिणी दिल्ली में बेनिटो जुआरेज मार्ग अंडरपास का काम लंबे समय से चल रहा है। अब इसको लेकर बड़ी और अच्छी खबर सामने वाली है। बेनिटो जुआरेज मार्ग अंडरपास अगले हफ्ते से चालू होने वाला है। इस बात की जानकारी पीडब्ल्यूडी (लोक निर्माण विभाग) ने दी है। इस अंडरपास पर अपनी समय सीमा से ज्यादा निर्माण कार्य चल रहा था। जो देरी से खत्म हुआ है। जिसके बाद अब इसके चालू होने की तारीख तय हो चुकी है। 

पीडब्ल्यूडी के अनुसार बेनिटो जुआरेज मार्ग अंडरपास अगले हफ्ते सोमवार यानी 27 जून से शुरू होगा। ऐसे में अब दक्षिणी दिल्ली में रहने वालों को ट्रैफिक से होने वाली परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। इस अंडरपास से राव तुला राम (आरटीआर) मार्ग, रिंग रोड और धौला कुआं पर ट्रैफिक का भार कम होगा।

अंडरपास का ज्यादातर काम पूरा हो चुका है

इस मामले पर पीडब्ल्यूडी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि मुख्य अंडरपास का ज्यादातर काम पूरा हो चुका है। मामूली सफाई और पेंटिंग गतिविधियां बाकी हैं और इन्हें अगले छह दिनों में पूरा कर लिया जाएगा। ऐसे में पीडब्ल्यूडी ने 27 जून को उद्घाटन का फैसला किया और उसी दिन से इस पर ट्रैफिक को चालू कर दिया जाएगा। पीडब्ल्यूडी अधिकारी ने कहा कि बेनिटो जुआरेज मार्ग अंडरपास से धौला कुआं चौराहे पर वाहनों के भार में कम से कम 25% की कमी आने की उम्मीद है। 

अंडरपास दिल्ली सरकार की राव तुला राम परियोजना का दूसरा हिस्सा

पीडब्ल्यूडी के मुताबिक यह दिल्ली विश्वविद्यालय के दक्षिण परिसर के बगल में धौला कुआं और दुर्गा बाई देशमुख मेट्रो स्टेशन के बीच जाम का सामना करने वाले यात्रियों को राहत प्रदान करेगा। 1.2 किमी लंबा वाई-आकार का यह अंडरपास दिल्ली सरकार की राव तुला राम परियोजना का दूसरा हिस्सा है, जिसे सरकार ने 2013 में मंजूरी दी थी। पहले हिस्से राव तुला राम (आरटीआर) फ्लाईओवर का उद्घाटन जुलाई 2019 में हुआ था। इतना ही नहीं परियोजना के एक हिस्से के रूप में सैन मार्टिन मार्ग और बेनिटो जुआरेज मार्ग पर अंडरपास के दो हिस्सों को जोड़ने वाला एक 670 मीटर स्काईवॉक भी बनाया गया है।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर