Delhi News: अवैध हथियारों के सिंडिकेट का भंडाफोड़, मिले दर्जनों हथियार, राजस्थान का कुख्यात तस्कर गिरफ्तार

Delhi News: स्‍पेशल सेल ने 15 अगस्‍त से पहले एक कुख्‍यात हथियार तस्‍कर को दबोचने में सफलता पाई है। यह तस्‍कर पिछले तीन साल से दिल्‍ली में अवैध हथियार सप्‍लाई कर रहा था। आरोपी के पास से 12 सोफिस्टिकेटेड पिस्टल और 12 कारतूस बरामद किए गए हैं।

Notorious arms smuggler arrested
तस्‍कर से पुलिस द्वारा बरामद की गई गन   |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • राजस्‍थान का कुख्‍यात यह तस्‍कर तीन साल से कर रहा था हथियार सप्‍लाई
  • खरगोन से हथियार खरीदता और दिल्‍ली-एनसीआर समेत कई राज्‍यों में बेचता था
  • आरोपी के पास से पुलिस ने बरामद किए 12 सोफिस्टिकेटेड पिस्टल व 12 कारतूस

Delhi News: स्‍वतंत्रता दिवस को लेकर हाई अलर्ट मोड में चल रही दिल्ली पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस की स्पेशल सेल ने राजधानी में अवैध हथियारों के एक सिंडिकेट का भंडाफोड़ करते हुए एक कुख्यात हथियार तस्कर को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपी राजस्थान का रहने वाला ध्रुव उर्फ पप्पी है। यह दिल्‍ली में बदमाशों को अवैध हथियार सप्‍लाई करता था। पुलिस को इस तस्‍कर की लंबे समय से तलाश थी। आरोपित के पास पुलिस ने 12 सोफिस्टिकेटेड पिस्टल और जिंदा कारतूस बरामद किए हैं।

पुलिस पूछताछ में आरोपित ने बताया कि वह कबूल किया कि वह मध्य प्रदेश के खरगोन इलाके से अवैध हथियार व गोला बारुद खरीदता था और फिर दिल्ली एनसीआर के अलावा यूपी, हरियाणा और पंजाब के गैंगस्टर को सप्लाई करता था। जिन पिस्‍टलों के साथ यह तस्‍कर पकड़ा गया, उसे भी दिल्‍ली में सप्‍लाई किया जाना था, लेकिन इससे पहले ही आरोपी को दबोच लिया गया।

आली गांव इलाका में पुलिस ने लगाया था ट्रैप

पुलिस अधिकारियों के अनुसार, स्पेशल सेल को पहले ही भनक लग चुकी थी कि एक कुख्‍यात तस्कर दिल्ली में बड़ी मात्रा में अवैध हथियार लेकर आने वाला है। जिसके बाद फरीदाबाद रोड पर पड़ने वाले आली गांव इलाका में पुलिस ने ट्रैप लगा दिया। कुछ समय बाद ही पुलिस को आरोपी ध्रुव एक बैग लेकर वहां पहुंचा और रोड किनारे खड़ा होकर किसी का इंतजार करने लगा। पुलिस भी इंतजार करने लगी। लेकिन जब काफी समय बाद भी हथियार खरीदने वाला दूसरा पक्ष नहीं आया तो ध्रुव वहां से जाने लगा। इसी दौरान पुलिस ने उसे दबोच लिया। जांच के दौरान उसके बैग से 12 सोफिस्टिकेटेड पिस्टल और 12 कारतूस मिले। पुलिस अधिकारियों के अनुसार, यह कुख्‍यात तस्‍कर पिछले 3 सालों से दिल्ली एनसीआर के गैंगस्टर को अवैध हथियार बेचा रहा था। इस आरोपी पर हथियारों की तस्करी के अलावा लूटपाट के मामले भी दर्ज हैं। फिलहाल पुलिस ध्रुव से पूछताछ कर यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि, वह यहां पर किस गैंग को यह हथियार सप्‍लाई करने आया था और किस-किस को सप्‍लाई करता है।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर