Delhi news: उधार का पैसा न लौटाने पर सोते दोस्‍त को जिंदा जलाया, हालत गंभीर, आरोपी गिरफ्तार

Delhi news: दिल्‍ली में एक दिल दहाल देने वाली घटना हुई है। एक व्‍यक्ति ने उधार के पैसे के लिए अपने ही दोस्‍त पर ज्‍वलनशील पदार्थ डालकर आग लगा दी। जिससे व्‍यक्ति 80 फीसदी तक झुलस गया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

Delhi Crime
पैसे के लिए व्‍यक्ति ने सोते हुए दोस्‍त को आग लगा जलाया   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • पीड़ित ने बेटी की शादी के लिए ले रखे थे एक लाख उधार
  • पीड़ित देना चाहता था किस्‍तों में पैसा, आरोपी मांग रहा था एकमुश्‍त
  • नई दिल्‍ली स्‍टेशन के पार्किंग में सोते समय लगा दी व्‍यक्ति को आग

Delhi news: राजधानी दिल्‍ली से दिल दहला देने वाला एक मामला सामने आया है। बेटी की शादी के लिए उधार लिए एक लाख रुपये नहीं लौटाने पर एक व्‍यक्ति ने अपने सोते हुए दोस्‍त पर ज्‍वलनशील पदार्थ डालकर आग लगा दी। इससे सो रहा व्‍यक्ति बुरी तरह से झुलस गया। व्‍यक्ति की चीखें सुनकर आसपास मौजदू लोगों ने आग बुझाई और पीड़ित को लोक नायक अस्पताल में भर्ती कराया। जहां पर व्‍यक्ति का इलाज चल रहा है।

यह पूरी घटना नई दिल्ली रेलवे स्टेशन परिसर के पास बनी पार्किंग की है। पुलिस ने पीड़ित व्‍यक्ति की पहचान मूल रूप से उत्तर प्रदेश के एटा के रहने वाले जोगराज के रूप में की है। पीड़ित बीती रात स्‍टेशन के पार्किंग में सो रहा था, जब उस पर आग लगाई गई। पुलिस ने आरोपी की पहचान राजीव के रूप में की है। दोनों आपस में दोस्‍त है। पुलिस ने बताया कि मामले में प्राथमिकी दर्ज कर आरोपी राजीव को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस घटना में जोगराज 80 प्रतिशत तक जल चुके हैं और उनकी हालत गंभीर बनी हुई है।

आरोपी मांग रहा था एकमुश्‍त सारे पैसे वापस

दिल्‍ली पुलिस ने बताया कि पीड़ित जोगराज नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के पास मोची का काम करता था और पार्किंग में ही सो जाता था। मई माह में जोगराज ने अपनी बेटी की शादी की थी। इसके लिए उसने अपने दोस्‍त राजीव से एक लाख रुपये उधार लिए थे। जांच में पता चला है कि जोगराज ने कहा था कि वह रकम थोड़ा-थोड़ा करके उसे वापस लौटा देगा, लेकिन राजीव एकमुश्‍त अपने पैसे वापस मांग रहा था। इस बात को लेकर दोनों के बीच कुछ दिन पहले गाली-गलौज भी हुई थी। पुलिस के अनुसार बीती रात जोगराग स्टेशन परिसर के पास बनी पार्किंग में सो रहे थे। देर रात करीब ढाई बजे राजीव दो अन्‍य लड़कों के साथ वहां पहुंचा और जोगराज पर ज्वलनशील पदार्थ डाल आग लगा दी। इसके बाद तीनों घटनास्थल से फरार हो गए। आसपास के लोगों ने किसी तरह आग पर काबू पा जोगराज को लोक नायक अस्पताल में भर्ती कराया।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर