Delhi News: दिल्ली के कारोबारियों को लेकर सरकार का बड़ा फैसला, इस साल से शुरू होगी ई-पोर्टल सुविधा

Delhi News: सरकार ने राज्य के बाजारों और व्यापारियों के लिए ई-पोर्टल सुविधा शुरू करने का फैसला किया है। जिससे दिल्ली के बाजारों को वैश्विक स्तर पर अलग और खास पहचान मिलेगी। इस साल दिसंबर से सरकार ई-पोर्टल सुविधा लॉन्च करेगी।

Delhi Bazaar Portal News
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल  |  तस्वीर साभार: Instagram
मुख्य बातें
  • बाजारों और व्यापारियों के लिए ई-पोर्टल सुविधा
  • दिसंबर से सरकार ई-पोर्टल सुविधा लॉन्च करेगी
  • पोर्टल की शुरुआत 10 हजार विक्रेताओं के साथ की जाएगी

Delhi News: दिल्ली की केजरीवाल सरकार राज्य के बाजारों और वहां के व्यापारियों के लिए खास काम रही है। अब सरकार ने दिल्ली के बाजारों को वैश्विक पहचान दिलाने की ओर कदम बढ़ाया है। दिल्ली सरकार राजधानी के व्यापारियों को खास सुविधा मुहैया करवाने पर विचार कर रही है। जिससे दिल्ली के बाजारों को वैश्विक स्तर पर अलग और खास पहचान मिलेगी। सरकार ने राज्य के बाजार और व्यापारियों के लिए ई-पोर्टल सुविधा शुरू करने का फैसला किया है।

इस साल दिसंबर से सरकार ई-पोर्टल सुविधा लॉन्च करेगी। इस पोर्टल की शुरुआत 10 हजार विक्रेताओं के साथ की जाएगी। वहीं इसके आने वाले छह महीनों में ई-पोर्टल से एक लाख से ज्यादा विक्रेताओं को जोड़ने का लक्ष्य रखा जाएगा।

ई-पोर्टल को लेकर प्रस्तुति पेश की

हाल ही में संवाद एवं विकास आयोग के उपाध्यक्ष जस्मीन शाह ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सामने इस ई-पोर्टल को लेकर प्रस्तुति पेश की थी, जिसकी मुख्यमंत्री ने भी तारीफ की। उन्होंने ई-पोर्टल के विचार पर बात करते हुए कहा था कि, यह देश का पहला पोर्टल होगा जहां दिल्ली के सारे बाजार एक जगह मौजूद रहेंगे। गौरतलब है कि, सरकार की तरफ से शुरू होने वाले इस ई-पोर्टल में हर व्यापारी अपने उत्पादों को प्रदर्शित कर सकेगा, जो दिल्ली के बाजारों को दुनियाभर में खास पहचान दिलाने में मदद करेगा।

24 घंटे चलने वाला एक वर्चुअल स्टोर

ई-पोर्टल शुरू होने के बाद दिल्ली सरकार का सबसे पहले मकसद लाख विक्रेताओं को इससे जोड़ना होगा। इसके लिए मार्केट एसोसिएशन भी मदद करेगा और इसे सत्यापित करेगा। ई-पोर्टल को सुचारू रूप से चलाने और देखभाल के लिए एक एजेंसी भी बनाई जाएगी। इसके लिए में दिल्ली सरकार ई-कॉमर्स कंपनियों से भी मदद लेगी। बता दें कि, दिल्ली के ई-पोर्टल बाजार पर चीजों की बिक्री दूसरी ई कॉमर्स कंपनियों की तुलनी में सस्ती होगी। साथ ही दिल्ली बाजार पोर्टल पर राज्य के हर एक विक्रेता का अपना स्टोर होगा। यह बिना की खर्च के 24 घंटे चलने वाला एक वर्चुअल स्टोर रहेगा।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर