Delhi NCR weather: दिल्ली- एनसीआर में धूल भरी आंधी के बाद लोगों को गर्मी से मिली राहत

Delhi NCR Weather: दिल्ली और एनसीआर में धूल भरी आंधी के बाद कुछ इलाकों में बारिश हुई। आंधी और बारिश से पारे में कुछ गिरावट दर्ज की गई है जिससे लोगों को राहत मिली है।

Delhi NCR weather: दिल्ली- एनसीआर में धूल भरी आंधी, बारिश के आसार
दिल्ली-एनसीआर में आंधी 

मुख्य बातें

  • दिल्ली- एनसीआर में धूल भरी आंधी और बारिश से मौसम हुआ सुहावना
  • मौसम विभाग ने कई इलाकों में अगले दो दिन तक भारी बारिश की दी है चेतावनी
  • पिछले कई दिन से पारा 40 के था पार

नई दिल्ली। दिल्ली और एनसीआर में इस समय जबरदस्त आंधी चल रही है। मौसम विभाग का कहना है कि एनसीआर के कई इलाकों में बारिश भी हो सकती है। पिछले दो दिन से दिल्ली समेत एनसीआर में पारा चालीस के पार था। तेज हवा की वजह से लोगों को उमस से राहत मिली है। दिल्ली के साथ साथ गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, गुरुग्राम और फरीदाबाद में कुछ जगहों पर विजिबिलिटी काफी कम हो गई थी।  मौसम विभाग ने अंदेशा जताया था कि आने वाले दो दिन में धूल भरी आंधी के साथ साथ बारिश भी होगी। बता दें कि दिल्ली और एनसीआर के इलाके में मानसून दस्तक दे चुका है। 

भीषण गर्मी से मिली राहत
मौसम विभाग ने सोमवार के लिए दिल्ली के आसमां मे बादलों के बसेरे के साथ हल्की बारिश की जानकारी दी थी। मौसम विभाग के मुताबित आने वाले कुछ दिनों में दिल्ली एनसीआर के कुछ हिस्सों में हल्की, मध्यम और तेज बारिश हो सकती है। मौसम के मिजाज में गर्मी सहायक की भूमिका अदा कर रही है। यह बात अलग है कि गर्मी से लोग बेहद परेशान थे। 

24 जून को दिल्ली में मानसून ने दी थी दस्तक
दिल्ली और एनसीआर में आमतौर मानसून का आगमन 29 जून या इसके बाद ही होता है। लेकिन इस दफा मानसूनी बादलों ने 24 जून को ही डेरा जमा लिया। इन इलाकों में बारिश भी आमतौर पर कम होने के साथ उसमें अंतर भी ज्यादा होता है। सामान्यतौर पर इस साल 107 फीसद बारिश की संभावना पूरे देश में हैं। देश के अलग अलग हिस्सों खासतौर से पूर्वी भारत के कुछ राज्यों में नदियां उफान पर हैं। 

अगली खबर