Delhi-NCR Rain: दिल्ली, एनसीआर में झूम कर बरसे बदरा, राहत और आफत दोनों

दिल्ली में बारिश के संबंध में मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। दिल्ली और एनसीआर के कई इलाकों में झमाझम बारिश हुई।

delhi ncr rain, delhi rain forecast, delhi rain orange alert, delhi ncr rain todat, imd
दिल्ली, एनसीआर में झूम कर बरस रहे हैं बदरा, राहत और आफत दोनों 

मुख्य बातें

  • दिल्ली और एनसीआर के कई इलाकों में तेज बारिश
  • दिल्ली के लिए पहले से ही ऑरेंज अलर्ट जारी
  • बारिश से सड़कों पर जलभराव और ट्रैफिक जाम की परेशानी

गुरुवार का सुबह सुबह दिल्ली और एनसीआर के आसमां पर कालिमा थी और संकेत साफ था कि बारिश जमकर होगी। दिल्ली और एनसीआर के अलग अलग इलाकों में बादल झूम कर बारिश हुई। बारिश की वजह से तापमान में गिरावट है लेकिन लोगों को सड़कों पर जलभराव का भी सामना करना पड़ रहा है और उसकी वजह ये यातायात पर भी असर पड़ा है। बता दें कि दिल्ली के लिए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। 

दो से तीन दिन तक बारिश की संभावना
मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली और एनसीआर के आसमां में बादलों का आना जाना लगा रहेगा। आम तौर पर सितंबर के महीने को मानसून की विदाई का माना जाता है। जानकारों का कहना है कि निश्चित तौर पर यह एक तरह से ऋतु चक्र में बदलाव का संकेत है। सितंबर के महीने में नमी भरे बादल पैच में रहते हैं और उसकी वजह से बारिश हो जाती है। 

सरकारी दावों की खुली पोल
बारिश की वजह से दिल्ली और एनसीआर के इलाके में जलभराव की खबरें भी हैं। खासतौर पर अंडरपास में जलजमाव की वजह से यातायात पर असर पड़ा है। दिल्ली और एनसीआर में हर वर्ष इस बात के दावे किए जाते हैं कि जलभराव की दिक्कत नहीं होगी। नालों को साफ कर दिया गया है। लेकिन बारिश में सरकारी दावों की पोल खुलती हुई नजर आती है। 

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर