Delhi Metro: मेट्रो के समय में किया गया बदलाव, गुरुवार को देर रात तक मिलेगी मेट्रो, यह है कारण, देखें पूरा शेड्यूल

Delhi Metro: दिल्ली मेट्रो रेल निगम ने 9 जून यानि आज भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाले टी-20 मैच के कारण रात में लास्‍ट मेट्रो के परिचान के समय में बड़ा बदलाव किया है। गुरुवार रात को एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन को छोड़कर बाकि के सभी कॉरिडोर पर रात में मेट्रो परिचालन का समय 20 मिनट से लेकर एक घंटे तक बढ़ाया गया है।

delhi metro
क्रिकेट मैच के कारण 9 जून को देर रात तक चलेगी दिल्‍ली मेट्रो   |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • 9 जून को लास्‍ट मेट्रो चलेगी 20 से एक घंटे अधिक समय तक
  • भारत और दक्षिण अफ्रीका के टी-20 मैच के कारण यह बदलाव
  • एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन के अलावा सभी कॉरिडोर पर यह बदलाव

Delhi Metro: दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) ने 9 जून यानि आज रात के लिए दिल्ली मेट्रो के परिचालन समय में बड़ा बदलाव किया है। मेट्रो द्वारा यह बदलाव आज टी-20 क्रिकेट मैच देखने के लिए स्‍टेडियम जाने वाले दर्शकों की सहूलियत के लिए किया गया है। आज के दिन यात्री अलग-अलग मेट्रो लाइन पर अतिररिक्‍त समय का फायदा उठा सकते हैं। इससे उन यात्रियों को भी फायदा मिलेगा जो किसी कारणवश अंतिम मेट्रो नहीं पकड़ पाते हैं।

बता दें कि 9 जून को भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच अरुण जेटली स्टेडियम में टी-20 मैच होने जा रहा है। यह मैच देर रात तक जारी रहेगा, जिसे देखने के लिए हजारों दर्शक अरुण जेटली स्टेडियम पहुंचेंगे। इन दर्शकों के लिए मेट्रो ने एक दिन के लिए एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन को छोड़कर बाकि के सभी कॉरिडोर पर रात में मेट्रो परिचालन का समय 20 मिनट से लेकर एक घंटे तक बढ़ा दिया है।

मेट्रो ट्रेनें 9 जून को लगाएंगी 48 फेरे अधिक

डीएमआरसी के अनुसार, सामान्य दिनों में टर्मिनल स्टेशनों पर मेट्रो रात 11 बजे तक उपलब्ध रहती है, लेकिन आज यह कई कारिडोर पर मध्य रात्रि के बाद भी उपलब्ध रहेगी। डीएमआरसी के अनुसार वायलेट लाइन पर स्थित दिल्ली गेट और आईटीओ मेट्रो स्टेशन अरुण जेटली स्टेडियम के पास है। इसलिए, इस कॉरिडोर पर स्थित कश्मीरी गेट स्टेशन से बदरपुर और बल्लभगढ़ की ओर जाने वाली मेट्रो रात 12 बजे तक उपलब्ध रहेगी। डीएमआरसी के अनुसार आज के दिन सामान्य दिनों की तुलना में मेट्रो ट्रेनें 48 फेरे अधिक लगाएगी।

यह रहेगा रात में मेट्रो मिलने की लास्‍ट टाइमिंग  

रेड मेट्रो लाइन-  आज के दिन न्यू बस अड्डा पर लास्‍ट मेट्रो रात 11:50 बजे, रिठाला स्‍टेशन पर 12:00 बजे मिलेगी।

येलो मेट्रो लाइन-  इस लाइन पर स्थित समयपुर बादली स्‍टेशन पर लास्‍ट मेट्रो 11:20 और हुड्डा सिटे सेंटर पर 11:20 बजे मिलेगी।

ब्लू मेट्रो लाइन- इस मेट्रो लाइन पर यात्री इलेक्ट्रोनिक सिटी से लास्‍ट मेट्रो रात 11:25, वैशाली से रात 11:30, द्वारका से. से नोएडा रात 11:10 और द्वारका से वैशाली के लिए लास्‍ट मेट्रो रात 11:20 बजे मिलेगी।

ग्रीन मेट्रो लाइन-  इस लाइन पर स्थित कीर्ति नगर स्‍टेशन पर लास्‍ट मेट्रो रात 12:30, इंद्रलोक स्‍टेशन से रात 12:20 बजे, बहादुरगढ़ सिटी पार्क से इंद्रलोक के लिए रात 11:30 और बहादुरगढ़ सिटी पार्क से कीर्ति नगर के लिए लास्‍ट मेट्रो रात 11:35 बजे मिलेगी।

वायलेट मेट्रो लाइन- इस लाइन पर कश्मीरी गेट से लास्‍ट मेट्रो रात 12:00 बजे और राजा नाहर सिंह बल्ल्भगढ़ स्‍टेशन से रात 10:55 बजे चलेगी।

पिंक मेट्रो लाइन- इस लाइन पर मजलिस पार्क स्‍टेशन से लास्‍ट मेट्रो रात 11:40 बजे और शिव विहार स्‍टेशन से रात 11:40 बजे चलेगी।

मजेंटा मेट्रो लाइन- इस कॉरिडोर पर जनकपुरी पश्चिम स्‍टेशन से लास्‍ट मेट्रो रात 12:40 और बॉटेनिकल गार्डन स्‍टेशन से रात 12:30 बजे मिलेगी।

ग्रे मेट्रो लाइन- इस मेट्रो लाइन पर द्वारका स्‍टेशन से लास्‍ट मेट्रो देर रात 1:00 बजे और ढांसा बस स्टैंड से रात 12:45 बजे मिलेगी।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर