Delhi Metro: दिल्ली मेट्रो को लेकर DMRC ने दिया नया अपडेट, 22 मार्च से बंद है सेवा

Delhi Metro: दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) ने मंगलवार को कहा कि मेट्रो सेवाएं अगली सूचना तक यात्रियों के लिए बंद रहेंगी।

Delhi Metro
दिल्ली मेट्रो को चलाने की अभी अनुमति नहीं 

मुख्य बातें

  • दिल्ली में कोरोना मरीजों की कुल संख्या 85 हजार के पार हो गई है
  • लॉकडाउन के चलते दिल्ली मेट्रो की सेवा 22 मार्च से बंद है
  • दिल्ली में अब तक 2,680 लोगों की इस महमारी से मौत हो चुकी है

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी में मेट्रो सेवाएं सरकार द्वारा जारी ‘अनलॉक 2’ दिशानिर्देशों के मद्देनजर अगली सूचना तक यात्रियों के लिए बंद रहेंगी। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। दिल्ली मेट्रो 22 मार्च से ही बंद है जब कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर 'जनता कर्फ्यू' का आयोजन किया गया था। उसके बाद पूरे देश में लॉकडाउन लागू किया गया जो 25 मार्च से प्रभावी हुआ।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, 'दिल्ली मेट्रो की सेवाएं सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के मद्देनजर अगली सूचना तक यात्रियों के लिए बंद रहेंगी।' दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआसी) ने यह घोषणा करने के लिए ट्वीट भी किया। सामान्य दिनों में रोजाना औसतन 26 लाख से अधिक लोग मेट्रो रेल में यात्रा करते हैं। गृह मंत्रालय ने सोमवार रात ‘लॉकडाउन 2’ के संबंध में विस्तृत दिशानिर्देश जारी किए थे जो एक जुलाई से लागू होंगे। 

 

दिल्ली में सोमवार को कोरोना वायरस से 2,084 और लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि होने के साथ मरीजों की कुल संख्या 85 हजार के पार हो गई। वहीं राष्ट्रीय राजधानी में अब तक 2,680 लोगों की इस महमारी से मौत हो चुकी है। सोमवार को निषिद्ध क्षेत्रों की संख्या भी बढ़कर 435 हो गई। कुल संक्रमितों की संख्या 85,161 है। स्वास्थ्य बुलेटिन के मुताबिक दिल्ली में 26,246 मरीजों का इलाज चल रहा हैं जबकि 56,235 मरीज या तो ठीक हो चुके हैं या पलायन कर चुके हैं। 

अगली खबर