Farmers protest: दिल्‍ली मेट्रो से करने जा रहे हैं यात्रा, तो ये जरूरी सूचना है आपके लिए

दिल्ली समाचार
Updated Jan 27, 2021 | 08:58 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

दिल्‍ली में किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। सिंघू बॉर्डर और लाल किले सहित कई इलाकों में भारी पुलिस बलों की तैनाती की गई है तो मेट्रो स्‍टेशनों पर एंट्री/एग्जिट भी बंद किए गए हैं।

Farmers protest: दिल्‍ली मेट्रो से करने जा रहे हैं यात्रा, तो ये जरूरी सूचना है आपके लिए
Farmers protest: दिल्‍ली मेट्रो से करने जा रहे हैं यात्रा, तो ये जरूरी सूचना है आपके लिए 

नई दिल्‍ली : राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में 26 जनवरी को किसानों के ट्रैक्‍टर मार्च के दौरान हुए हिंसक प्रदर्शन को देखते हुए यहां सुरक्षा इंतजाम कड़े कर दिए गए हैं। हिंसक प्रदर्शन के मामले में अब तक 15 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है, जबकि कई मेट्रो स्‍टेशनों पर प्रवेश व निकास द्वार आज (बुधवार, 27 जनवरी) भी बंद रखे गए हैं। यह कदम सुरक्षा के दृष्टिकोण से उठाया गया है।

दिल्‍ली मेट्रो की ओर से दी गई सूचना के अनुसार, बुधवार को लाल किला मेट्रो स्‍टेशन के एंट्री और एग्जिट दोनों द्वार बंद कर दिए गए हैं। वहीं, जामा मस्जिद स्‍टेशन पर एंट्री गेट बंद क‍िया गया है। इससे पहले दी गई सूचना में बताया गया था कि लाल किला स्‍टेशन पर सिर्फ एंट्री गेट बंद किए गए हैं, जबकि एग्जिट गेट खुले हैं और यात्रियों को बाहर निकलने की अनुमति है। लेकिन बाद में प्रवेश व निकास दोनों द्वारों को बंद करने की सूचना दी गई।

दिल्‍ली मेट्रो कॉरपोरेशन के अनुसार, अन्‍य स्‍टेशनों पर निकास व प्रवेश द्वार सामान्‍य तरीके से खुले हैं और वहां किसी तरह की बाधा फिलहाल नहीं है। सभी लाइनों पर ट्रेनें भी सामान्‍य व सुचारु तरीके से चल रही हैं।

सिंघू बॉर्डर, लाल किले पर सुरक्षा कड़ी

इस बीच दिल्‍ली के लाल किला और सिंघू बॉर्डर सहित कई इलाकों में सुरक्षा कड़ी करते हुए पुलिस व अर्धसैनिक बलों की तैनाती बढ़ा दी गई है।

लाल किले पर बुधवार सुबह सुरक्षा बलों का बड़ा दस्‍ता देखा गया। मंगलवार को यहीं किसानों के एक समूह ने निशान साहिब का झंडा लगाया था। किसान और प्रदर्शनकारियों के बीच अलग-अलग झड़पों में दिल्ली पुलिस के 83 कर्मचारियों के घायल होने की भी सूचना है।

वहीं, गाजीपुर मंडी, NH-9 और NH-24 को भी ट्रैफिक के लिए बंद कर दिया गया है। दिल्‍ली से गाजियाबद जाने वालों को शाहदरा, करकरी मोड़ और डीएनडी से जाने की सलाह दिल्‍ली ट्रैफिक पुलिस की ओर से दी गई है। 

किसानों के उग्र प्रदर्शन के बाद मंगलवार को कम से कम 20 मेट्रो स्टेशनों पर प्रवेश और निकास द्वार बंद कर दिए गए थे। प्रदर्शनकारियों के आईटीओ पहुंचने और वहां पुलिस के साथ झड़प के बाद एहतियात के तौर पर तिलक ब्रिज रेलवे स्टेशन पर सामान्य ट्रेनों का संचालन भी दो घंटे के लिए रोक दिया गया था। प्रदर्शनकारियों ने कई जगह बैरीकेड्स तोड़ दिए थे। भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने कई स्‍थानों पर आंसू गैस के गोले दागे और लाठीचार्ज भी किया। किसानों के एक समूह ने दिल्‍ली में ट्रैक्टर मार्च के लिए निर्धारित मार्ग का अनुसरण नहीं किया था।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर