Delhi Bazaar portal: कारोबारियों के लिये दिल्ली सरकार की खास पहल, Delhi Bazaar नाम से बनाई जा रही है वेबसाइट

दिल्ली समाचार
पुलकित नागर
पुलकित नागर | SPECIAL CORRESPONDENT
Updated Nov 03, 2021 | 13:17 IST

व्यापारियों, कारोबारियों और उद्योगपतियों के लिए दिल्ली सरकार ने खास पहल की है। व्यापार को सुगम रास्ता प्रदान करने के लिए दिल्ली बाजार नाम से नई वेबसाइट या पोर्टल तैयार की जा रही है।

Delhi Government, Arvind Kejriwal, Delhi Bazaar Website, Aam Aadmi Party, Traders of Delhi
दिल्ली बाजार नाम से बनाई जा रही है वेबसाइट, AAP सरकार की पहल 

 दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हम अपने दिल्ली के कारोबारी, उद्योगपतियों, व्यापारियों का कारोबार बढ़ाने के लिए नई पहल करने जा रहे हैं। दिल्ली बाजार नाम से नई वेबसाइट/पोर्टल तैयार कर रहे हैं। इसमें हर दुकान को हर प्रोफेशनल को हर संस्थान को जगह मिलेगी।अगर किसी की दुकान है तो उस वेबसाइट पर वह उस प्रोडक्ट को डिस्प्ले कर सकता है।इसके जरिए आप अपनी सर्विसेज दिल्ली के लोगों तक और देश के लोगों तक पहुंचा सकते हैं और दुनिया के लोगों तक पहुंचा सकते हैं।

दिल्ली बाजार पोर्टल पर वर्चुअल बाजार
इस पोर्टल पर वर्चुअल बाजार तैयार किए जा रहे हैं जैसे दिल्ली में खान मार्केट है इस पोर्टल पर वर्चुअल खान मार्केट बन जाएगा जैसे लाजपत नगर मार्केट है ऐसे ही इसमें वर्चुअल लाजपत नगर मार्केट बनेगा।छोटी-बड़ी सभी मार्केट इसमें होंगी आप इस पोर्टल के अंदर जाकर मार्केट के अंदर जाकर दुकान में शॉपिंग करके आ सकते हैं।


इस पोर्टल से बहुत फायदे
  1. दिल्ली के हर व्यापारी उद्योगपति का सामान और सेवा पूरी दुनिया तक पहुंच सकेगा और लोग खरीद सकेंगे। इसे हमारे दिल्ली के लोगों का सामान और सेवा पूरी दुनिया तक पहुंचेगी
  2. इसमें स्थानीय स्तर पर भी देखा जा सकता है कि आस-पास कौन-कौन सी दुकान है और सामान खरीदा जा सकता है
  3. आप चाहे तो बाजार के हिसाब से जाकर मार्केट में वर्चुअल ही घूम सकते हैं या फिर प्रोडक्ट के हिसाब से सर्च कर सकते हैं और सामान खरीद सकते हैं
  4. किसी खास दुकान से सामान खरीदना है तो आप पोर्टल पर दुकान का नाम टाइप करेंगे तो दुकान उपलब्ध हो जाएगी
  5. इसमें हम एग्जीबिशन लगा सकते हैं जो दुनिया भर में देखी जाएगी। अभी तक सिर्फ प्रगति मैदान में एग्जिबिशन होती है जिसमें तीन से चार प्रोडक्ट की ही एग्जिबिशन होती है
  6. अब आप अपने घर बैठे या अपने फोन पर किसी भी दुकान के सारे प्रोडक्ट देख सकते हैं
  7. कोई नया स्टार्टअप है वह इस पर अपने प्रोडक्ट या सर्विस भेज सकता है
  8. दुनिया में इस तरह का होटल पहली बार बनाया जा रहा है जिसमें दिल्ली के सभी प्रोडक्ट और सभी सर्विस होंगी जो पूरी दुनिया के सामने होंगी
  9. मुझे लगता है इस से दिल्ली की जीडीपी बहुत तेजी से बढ़ेगी, टैक्स कलेक्शन बहुत तेजी से बढ़ेगा, रोज़गार के अवसर बढ़ेंगे
  10. अगले साल अगस्त तक बन करके तैयार हो जाना चाहिए

मास्क जरूर पहने, कम से कम घर से बाहर निकले
इस समय लोग बाजार में जा रहे हैं लेकिन एहतियात नहीं बरत रहे मार्क्स नहीं पहन रहे मेरी आपसे हाथ जोड़कर विनती है कि पिछले साल यही समय था जब कोरोना बहुत तेजी से बढ़ा था क्योंकि लापरवाही हुई थी कृपया आप लापरवाही ना करिए, कोरोना बहुत खतरनाक बीमारी है, ऐतिहात जरूर बरतें।

डेंगू बहुत फैल रहा है हर हफ्ते 10 मिनट लगा निकालकर गमले या किसी भी ऐसी चीज से पानी निकाल कर फेंक दें जहां पानी जमा होता है तो इससे बहुत बचाव हो जाएगा गुरुवार को दिवाली है शाम को 7:00 बजे मैं अपनी कैबिनेट के मंत्रियों के साथ दिवाली का पूजन करूंगा हम सब 2 करोड लोग एक साथ पूजन करेंगे कई सारे टीवी चैनलों पर इसका लाइव प्रसारण होगामेरी आपसे गुजारिश है कि अपना टीवी ऑन कीजिएगा और जब मैं दिवाली पूजन करूंगा तो आप भी दिवाली पूजन कीजिएगा।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर