डॉक्टरों से घर खाली कराने का मामला, मकान मालिकों के खिलाफ सख्त हुई दिल्ली सरकार 

दिल्ली के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग ने कहा, 'राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली से डॉक्टरों, पैरामेडिकल स्टॉफ एवं स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़े लोगों की तरफ से ऐसी ढेर सारी शिकायतें मिली हैं।

Delhi government orders strict action against landlords forcing healthcare professionals to vacare
दिल्ली में कोरोना वायरस। 

मुख्य बातें

  • कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए पीएम मोदी ने 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा की है
  • इस दौरान जरूरत की सभी चीजें मिलेंगी, पीएम ने लोगों से घर से बाहर न निकलने की अपील की है
  • राज्यों ने भी उठाए हैं एहतियाती कदम, महाराष्ट्र, पंजाब सहित कई राज्यों ने लागू किया है कर्फ्यू

नई दिल्ली : दिल्ली में स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़े लोगों को घर खाली करने के लिए बाध्य करने वाले मकान मालिकों के खिलाफ दिल्ली सरकार सख्त कार्रवाई करने का फैसला किया है। दिल्ली के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग ने बुधवार को जिला प्रशासन एवं पुलिस को निर्देश दिया कि वे ऐसे मकान मालिकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें जो अपना घर खाली करने के लिए डॉक्टरों एवं स्वास्थ्य सेवा से जुड़े लोगों पर दबाव बना रहे हैं। बता दें कि दिल्ली में स्वास्थ्य सेवा से जुड़े लोग कोरोना वायरस से पीड़ित लोगों का इलाज कर रहे हैं।

विभाग ने कहा कि मकान मालिकों का इस तरह का व्यवहार सरकारी कामकाज में बाधा खड़ी करना माना जाएगा। दिल्ली के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग ने कहा, 'राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली से डॉक्टरों, पैरामेडिकल स्टॉफ एवं स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़े लोगों की तरफ से ऐसी ढेर सारी शिकायतें मिली हैं कि उनके मकान मालिक उन्हें घर खाली करने के लिए बाध्य कर रहे हैं। मकान मालिकों का इस तरह का व्यवहार सरकारी कामकाज में बाधा खड़ी करने के रूप में लिया जाएगा।'

विभाग ने राज्य के सभी जिलाधिकारियों, नगर निगमों के जोनल डिप्टी कमिश्नरों और पुलिस अधिकारियों को ऐसे मकान मालिकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। साथ ही अधिकारियों से इस बारे में अपनी रोज की कार्रवाई पर रिपोर्ट दिल्ली सरकार के अवर गृह सचिव को सौंपने के लिए कहा गया है। इसके पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राजधानी के मकान मालिकों से अपील की कि वे अपने किराएदारों का किराया एक से दो महीने के लिए टाल दें या थोड़ी-थोड़ी राशि के रूप में किराया लें। 

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गत मंगलवार शाम देश में 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा की। पीएम ने लोगों से अपने घरों में रहने की अपील की है। उन्होंने कहा कि थोड़ी सी लापरवाही के चलते देश को बड़ी कीमत चुकानी पड़ सकती है। दिल्ली में कोरोना वायरस से संक्रमण के अब तक 30 केस आए हैं। कोरोना वायरस के संक्रमण पर रोक लगाने के लिए दिल्ली सरकार ने कई सारे एहतियाती कदम उठाए हैं।

अगली खबर
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...