Delhi : महिला सब इंस्पेक्टर की जांबाजी, खुद लुटेरों से भिड़ गईं, फिर गिरफ्तार करवाया

दिल्ली समाचार
मोहित ओम
मोहित ओम | Senior correspondent
Updated Aug 16, 2022 | 14:13 IST

Delhi News : महिला इंस्पेक्टर ने जब बदमाशों को पकड़ने की कोशिश की तो दोनों बदमाशों ने उनके ऊपर लातों और घूंसों से वार कर दिया। बदमाशों ने उनके शरीर पर भी किसी नुकीली चीज से हमला किया। हमले की वजह से किरण चोटिल हो गईं लेकिन अपनी पुलिस ट्रेनिंग मे सशक्त होने के कारण उन्होंने बहादुरी का परिचय दिया।

Delhi : female sub-inspector show courage clashes robbers then got arrested
महिला सब इंस्पेक्टर की जांबाजी, खुद लुटेरों से भिड़ गईं। 

Delhi : राजधानी दिल्ली में महिला पुलिस इंस्पेक्टर ने जांबाजी की मिसाल पेश की है। 8 लाख से ज्यादा महिलाओं को सेल्फ डिफेंस की ट्रेनिंग देने वाली सब इंस्पेक्टर खुद लूटेरों से भिड़ गईं और उन्हें गिरफ्तार करवाया। 15 अगस्त के मौके पर दिल्ली हाई अलर्ट पर थी और चप्पे-चप्पे पर पुलिसकर्मी तैनात थे। उसी दौरान 14 अगस्त की शाम को कमला मार्केट थाना क्षेत्र में दो लुटेरे एक छात्र से उसका मोबाइल और बैग लूटकर भाग रहे थे। इसी दौरान गश्त पर मौजूद महिला सब इंस्पेक्टर किरण सेठी ने बदमाशों को भागते हुए देखा। 

लुटेरों ने महिला सब-इंस्पेक्टर पर हमला किया
महिला इंस्पेक्टर ने जब बदमाशों को पकड़ने की कोशिश की तो दोनों बदमाशों ने उनके ऊपर लातों और घूंसों से वार कर दिया। बदमाशों ने उनके शरीर पर भी किसी नुकीली चीज से हमला किया। हमले की वजह से किरण चोटिल हो गईं लेकिन अपनी पुलिस ट्रेनिंग मे सशक्त होने के कारण उन्होंने बहादुरी का परिचय दिया। उन्होंने हिम्मत नहीं हारी और दोनों लुटेरों को मौके से पकड़ लिया। महिला सब इंस्पेक्टर ने लूटा हुआ सामान छात्र को वापस दिलवाया। घायल हालात में इस महिला सब इंस्पेक्टर को एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा।

श्रद्धानंद मार्किट की चौकी इंचार्ज हैं किरण
किरण इस वक्त श्रद्धानंद मार्किट की चौकी इंचार्ज हैं और इनके इलाके में दिल्ली का रेड लाइट इलाका (जीबी रोड) आता है। यह पहला मौका नहीं है जब किरण ने अपनी इस बहादुरी का परिचय दिया। साल 2014 में किरण ने ऐसे किडनैपर को गिरफ्तार किया था जो एक अंधी लड़की को किडनैप करके ले जा रहा था। उस समय वह राजेंद्र नगर थाने में तैनात थीं। 
 
 8 लाख से ज्यादा महिलाओं को सेल्फ डिफेंस की ट्रेनिंग दे चुकी हैं 
एसआई किरण दिल्ली में अलग-अलग जगहों पर 8 लाख से ज्यादा महिलाओं को सेल्फ डिफेंस की ट्रेनिंग दे चुकी हैं और  महिलाओं को लगातार अपनी सुरक्षा के लिए सशक्त होने का पाठ पढ़ाती हैं। जब किरण को खुद ही बदमाशों का सामना करना पड़ा तो उन्होंने अपनी बहादुरी का जबरदस्त परिचय दिया और उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर