Delhi Election Result Constituency Wise: आम आदमी पार्टी की बड़ी जीत, हारते-हारते जीते मनीष सिसोदिया

Delhi Chunav 2020 Result Constituency Wise LIVE: दिल्ली में विधानसभा की 70 सीटों के नतीजे आ गए हैं। नई दिल्ली, मालवीय नगर, ग्रेटर कैलाश सीट सीट समेत 62 सीटों पर AAP की जीत हुई। बाकी सीटें बीजेपी ने जीतीं।

delhi election result seat wise for all 70 Vidhan Sabha Constituencies
Delhi Election Result Seat Wise 

नई दिल्ली : दिल्ली विधानसभा चुनावों आम आदमी पार्टी के बड़ी जीत के बाद मंगलवार को नीले और सफेद रंग के गुब्बारे लिए हुए और अपने नेता अरविंद केजरीवाल के बड़े कटआउट के साथ AAP कार्यकर्ताओं ने पार्टी मुख्यालय में जश्न मनाना शुरू कर दिया। पार्टी कार्यालय में आप के सैकड़ों कार्यकर्ता पार्टी के प्रचार अभियान के गीत ‘लगे रहो केजरीवाल’ गुनगुना रहे थे और ड्रम बीट की धुन पर थिरक रहे थे।

रूझानों और नतीजों में पार्टी की सीटों की संख्या बढ़ने पर AAP के समर्थकों ने एक दूसरे को गले लगाया और लड्डू बांटे। बड़ी सी स्क्रीन पर सीटों की बढ़ती संख्या के बीच कई समर्थकों ने खुद को तिरंगे में लपेट रखा था और हाथों से जीत के निशान बना रहे थे। फिलहाल आम आदमी पार्टी कुल 70 सीटों में से 62 सीटें जीतीं जबकि बीजेपी 08 सीटों पर कब्जा किया। दिल्ली चुनाव 2020 के नतीजे LIVE

दिल्ली चुनाव के सभी सीटों का चुनाव परिणाम (Delhi Election Results-Constituency Wise)

दिल्ली में इस बार कुल मतदाता-1,47, 86, 382 हैं जिनमें पुरुष मतदाता 81,05, 236, महिला मतदाता-66,80, 277, ट्रांसजेंडर-869 हैं। सबसे ज्यादा 28 उम्मीदवार नई दिल्ली सीट पर हैं जबकि सबसे कम 4 उम्मीदवार पटेल नगर सीट पर हैं। इस बार चुनाव प्रचार में मुख्य मुकाबला भारतीय जनता पार्टी और आम आदमी पार्टी के बीच माना जा रहा है। हालांकि, एग्जिट पोल्स में आप की एकतरफा जीत का अनुमान जताया गया है। यहां हम दिल्ली की सभी 70 सीटों पर आ रहे रुझाने के बारे में आपको बताएंगे-

 

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर