Delhi Drain News: हिरनकी बांध और नाथुपुरा के बीच बनेगा बड़ा नाला, मिलेगी जलभराव और ट्रैफिक जाम से राहत

Delhi Drain News: दिल्ली में जलभराव के कारण ट्रैफिक जाम लग जाता है। जिससे लोगों को काफी परेशानी होती है। इस समस्या से निजात दिलाने के लिए सरकार ने बड़ा नाला बनाने का फैसला किया है।

Delhi Drain News A Drain
उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया  |  तस्वीर साभार: Facebook
मुख्य बातें
  • नाले को बनाने की लागत करीब 4.95 करोड़ रुपये
  • बुराड़ी रोड पर नाले के लिए कोई स्थायी व्यवस्था नहीं
  • निर्माण के लिए आधुनिक प्रौद्योगिकी का इस्तेमाल

Delhi Drain News: जलभराव की समस्या को देखते हुए दिल्ली सरकार ने हिरनकी बांध और नाथुपुरा के बीच एक बड़ा नाला बनाने का फैसला किया है। इस नाले को बनाने की लागत करीब  4.95 करोड़ रुपये की होगी। गौरतलब है कि मानसून के वक्त बुराड़ी रोड़ पर जलभराव को जाता है। इतना ही नहीं जलभराव के कारण ट्रैफिक जाम भी लग जाता है। जिससे लोगों को काफी परेशानी होती है।

इस समस्या से निजात दिलाने के लिए सरकार ने बड़ा नाला बनाने का फैला किया है। शुक्रवार को दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने परियोजना को मंजूरी दे दी है। उन्होंने कहा कि केजरीवाल सरकार दिल्ली के लोगों को गुणवत्तापूर्ण बुनियादी सुविधाएं मुहैया कराने के लिए हर संभव कोशिश के लिए तैयार है। 

बरसात के वक्त परेशानी

मनीष सिसोदिया ने कहा है कि बुराड़ी रोड पर नाले के लिए कोई स्थायी व्यवस्था नहीं होने की वजह से स्थानीय कॉलोनियों में रहने वाले लोगों को बरसात के वक्त परेशानी का सामना करना पड़ता है। ऐसे में उपमुख्यमंत्री ने लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) के अधिकारियों को इस परेशानी को तुरंत संज्ञान में लेने और जल्द से जल्द नाले को बनाने का काम पूरा करने के आदेश दिए हैं, ताकि वहां रह रहे लोगों को आने-जाने में कोई परेशानी न हो।

निर्माण के लिए आधुनिक प्रौद्योगिकी का इस्तेमाल

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि नाले के निर्माण के लिए आधुनिक प्रौद्योगिकी का इस्तेमाल किया जाएगा। मनीष सिसोदिया के अनुसार बुराड़ी रोड पहले तत्कालीन उत्तर दिल्ली नगर निगम के अंदर आता था, लेकिन बाद में इसे पीडब्ल्यूडी को सौंप दिया गया था। आपको बता दें कि बुराड़ी रोड क करीब कई छोटी कॉलोनियां हैं जहां रोजाना बड़ी संख्या में गाड़ियां चलती हैं। बड़ा नाला बन जाने के बाद बरसात के समय जलभराव की वजह से लगने वाले ट्रैफिक जाम से स्थानीय लोगों को निजात मिल जाएगी। अब तक हर मानसून में लोगों को लंबे जाम सहित अन्य तरह की काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। 

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर