Delhi Crime News: दिल्‍ली पुलिस ने दबोचा 2 लाख का फरार आरोपी, पत्नी के प्रेमी को कर दिया था टुकड़े-टुकड़े

Delhi Crime: दिल्‍ली में एक दिल दहला देने वाली वारदात को अंजाम देकर लंबे समय से फरार चल रहे आरोपी को पुलिस ने दबोच लिया है। इस आरोपी ने पत्नी के साथ अवैध संबंधों के कारण उसके प्रेमी की दक्षिण दिल्ली के सफदरजंग इलाके में पहले बेरहमी से हत्‍या की और फिर शव के टुकड़े-टुकड़े कर दिए थे। घटना के बाद से यह फरार था।

Cruel killer arrested
दिल्‍ली क्राइम ब्रांच ने दबोचा 2 लाख का इनामी क्रूर आरोपी  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • आरोपी ने 10 सितंबर, 2018 में दोस्‍त के साथ मिलकर की थी हत्‍या
  • घटना के कुछ दिन बाद आरोपी दोस्‍त हो गया था गिरफ्तार, यह था फरार
  • फरारी के दौरान आरोपी ने बचने के लिए ज्‍यादातर समय नेपाल में बिताया

Delhi Crime: दिल्‍ली पुलिस ने 2 लाख रुपये के इनामी एक ऐसे आरोपी को पकड़ने में सफलता पाई है,जो लंबे समय से फरार था। दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच की एक टीम ने इस आरोपी को बिहार के जोगबनी से गिरफ्तार किया है। इस आरोपी ने पत्नी के साथ अवैध संबंधों के कारण उसके प्रेमी की दक्षिण दिल्ली के सफदरजंग इलाके में पहले बेरहमी से हत्‍या की और फिर शव के टुकड़े-टुकड़े कर दिए थे। यह हत्या इतनी क्रूरता के साथ की गई थी कि मृतक के प्राइवेट पार्ट तक काटकर फेंक दिये थे। वारदात के बाद से ही यह फरार था।

डीसीपी अमित गोयल ने बताया कि गिरफ्तार आरोपित की पहचान बिहार के अररिया जिले के जोगबनी के रहने वाले मान कुमार के तौर पर की गई है। आरोपित ने इस वारदात को अपने एक दोस्त के साथ मिलकर अंजाम दिया था। दूसरे आरोपी रवि कनौजिया को घटना के कुछ दिन बाद ही गिरफ्तार कर लिया गया था। जबकि यह फरार हो गया, इस आरोपी की लंबे समय से तलाश की जा रही थी। पुलिस ने इस पर दो लाख रुपये का इनाम भी घोषित कर रखा था।

पहले शराब पिलाकर किया मदहोश और काटे अंग

घटनाक्रम की जानकारी देते हुए पुलिस अधिकारियों ने बताया कि 10 सितंबर, 2018 को सफदरजंग एन्क्लेव के ग्रीन पार्क एक्सटेंशन के पास एक युवक का टुकड़ों में शव मिला था। बाद में मरने वाले युवक की पहचान नंदा के रूप में हुई थी। वह मूलरूप से बंगाल का रहने वाला था। मामले की जांच के दौरान पता चला कि यह हत्‍या दो लोगों ने मिलकर की है। जिसके बाद एक आरोपित रवि कनौजिया को गिरफ्तार कर लिया गया, लेकिन मुख्य आरोपित मान कुमार फरार हो गया। क्राइम ब्रांच को कुछ दिन पहले ही सूचना मिली की यह आरोपी जोगबनी में मौजूद है। जिसके बाद पुलिस की एक टीम ने उसे दबोच लिया। पुलिस के अनुसार जोगबनी नेपाल से सटा हुआ इलाका है। इस आरोपी ने फरारी के दौरान लंबा समय नेपाल में भी बिताया। आरोपी ने पुलिस पूछताछ में बताया कि वर्ष 2018 में उसे अपनी पत्नी का नंदा के साथ अवैध संबंध का पता चला। जिसके बाद उसने नंदा को पत्नी से दूरी बनाने को भी कहा, लेकिन वह नहीं माना। इसलिए उसने अपने दोस्त रवि कनौजिया के साथ मिलकर नंदा को पहले जमकर शराब पिलाई और फिर जब वह नशे में मदहोश हो गया तो उसका एक-एक अंग काटकर अलग कर दिया।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर