Delhi Covid News: घर से निकलने से पहले जेब में ये जरूर रख लें, नहीं तो अब देना पड़ेगा 500 रुपये फाइन

Delhi Covid News: दिल्‍ली में बढ़ते कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए एक बार फिर से मास्‍क पर सख्‍ती शुरू हो गई है। मुख्‍यमंत्री से कार्रवाई के निर्देश मिलने के बाद राजधानी की विभन्‍न सार्वजनिक जगहों पर बगैर मास्‍क के घूम रहे लोगों का चालान काटने के लिए टीमें तैनात की गई हैं।

 Face Mask Fine in Delhi
दिल्‍ली में मास्‍क जरूरी फिर लगाने लगा फाइन (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • राजधानी के सभी सार्वजिनक जगहों पर तैनात हुई टीमें
  • पिछले दो दिनों में काटे गए 300 से ज्‍यादा लोगों के चालान
  • मुख्‍यमंत्री से सभी जिले के डीएम को मिला है सख्‍त निर्देश

Delhi Covid News: राजधानी दिल्ली में एक बार फिर से कोरोना वायरस तेजी से पैर पसारने लगा है। अगर आप दिल्‍ली में रहते हैं या फिर आ रहे हैं तो या तो जब में मास्‍क डाल लें या फिर 500 रुपये। क्‍योंकि दिल्‍ली में मास्‍क न लगाने वालों पर फिर से सख्‍ती शुरू हो गई है। दिल्ली की आप सरकार ने बगैर मास्क सार्वजनिक स्थलों पर घूमने वाले लोगों पर कार्रवाई का निर्देश दिया है। जिसके बाद से सार्वजनिक व प्रमुख जगहों पर टीमें तैनात कर मास्‍क न लगाने वाले लोगों पर फाइन लगाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

दिल्ली प्रशासन के अधिकारियों के अनुसार, सरकार के ताजा फरमान के बाद दिल्ली मेट्रो, बसों व प्रमुख बाजारों के साथ-साथ अन्‍य सार्वजिनक स्थानों पर कई टीमों को तैनात किया गया है। जो बगैर मास्क के मिलने वाले लोगों का चालान काट रही हैं। इस वीकेंड पर ही राजधानी की विभिन्‍न जगहों पर करीब 300 लोगों का चालान काटा गया है।  

मुख्‍यमंत्री ने सभी डीएम को दिया है सख्‍त कार्रवाई का आदेश

बता दें कि, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बीते दिनों सभी डीएम के साथ हुई मीटिंग में कहा कि, लोगों को यह बात समझनी चाहिए कि कोरोना अभी गया नहीं है। यह फिर तेजी से बढ़ रहा है, जबकि लोग बगैर मास्‍क के लापरवाही से घूम रहे हैं। इसलिए कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए सख्‍ती शुरू की जाए। मुख्‍यमंत्री के इस आदेश के बाद सभी जिलों की टीमों को एक बार फिर से सक्रिय कर दिया गया है। इन टीमों को पहले की तरह सभी सार्वजनिक जगहों पर तैनात किया जा रहा है। अधिकारियों ने बताया कि, लोग अस्पतालों में भर्ती जरूर नहीं हो रहे हैं मगर कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है। इसलिए टीमों को सक्रिय किया जा रहा है कि बगैर मास्क वालों पर सख्ती की जाए, जिससे लोग मास्क लगाने की आदत डालें। इसके अलावा स्कूलों और आरडब्ल्यूए के माध्यम से शिविर लगाकर लोगों को बूस्टर डोज भी लगाई जा रही है।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर