दिल्‍ली में घर खरीदना होगा अब किफायती, केजरीवाल सरकार ने कम किए प्रॉपर्टी पर सर्किल रेट

दिल्ली समाचार
Updated Feb 05, 2021 | 21:34 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

दिल्‍ली में मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अगुवाई वाली सरकार ने रिहायशी, कमर्शियल और इंडस्ट्रियल प्रॉपर्टी के सर्किल रेट कम करने की घोषणा की है। यह फैसला कैबिनेट की बैठक में लिया गया।

दिल्‍ली में घर खरीदना होगा अब किफायती, केजरीवाल सरकार ने कम किए प्रॉपर्टी पर सर्किल रेट
दिल्‍ली में घर खरीदना होगा अब किफायती, केजरीवाल सरकार ने कम किए प्रॉपर्टी पर सर्किल रेट  |  तस्वीर साभार: BCCL

नई दिल्‍ली : दिल्ली में प्रॉपर्टी खरीदना अब किफायती होगा। मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अगुवाई वाली दिल्‍ली सरकार ने यहां रिहायशी, कमर्शियल और इंडस्ट्रियल प्रॉपर्टी के सर्किल रेट कम करने की घोषणा की है, जिससे दिल्‍ली में प्रॉपर्टी की कुल कीमतों में कमी आने की उम्‍मीद की जा रही है। इसका फायदा सीधे तौर पर रियल स्‍टेट सेक्‍टर और खरीदारों को मिलेगा।

30 सितंबर तक लागू रहेगी छूट

दिल्‍ली में प्रॉपर्टी के सर्किल रेट कम करने का फैसला शुक्रवार को हुई कैबिनेट की बैठक में लिया गया। इसमें रिहायशी, कमर्शियल और इंडस्ट्रियल प्रॉपर्टी के सर्किल रेट 20 फीसदी तक घटाने का फैसला किया गया है। यह छूट फिलहाल 30 सितंबर, 2021 तक लागू रहेगी। यह छूट दिल्ली की सभी कॉलोनियों और इलाकों के लिए होगी। 

दिल्‍ली कैबिनेट के इस फैसले के बाद उपमुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा, 'सर्किल रेट कम होने से प्रॉपर्टी खरीदने वालों को बड़ी राहत मिलेगी और रियल एस्टेट सेक्टर को बढ़ावा मिलेगा।'

स्‍कॉलरशिप की घोषणा

दिल्ली कैबिनेट ने नौवीं कक्षा के छात्रों के लिए विज्ञान के स्कॉलरशिप का ऐलान भी किया। इसके तहत 5,000 रुपये की स्कॉलरशिप का लाभ दिल्ली के 1,000 छात्रों को मिलेगा। इसका नाम 'मुख्यमंत्री विज्ञान प्रतिभा परीक्षा' रखा गया है।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर