Delhi Jan Rasoi:बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने किया चौथी 'जन रसोई' का उद्घाटन 

Jan Rasoi in East Delhi:बीजेपी सांसद गौतम गंभीर का ये प्रयास लोगों को बहुत पसंद आ रहा है क्योंकि उन्हें अब यहाँ एक रूपए में पौष्टिक खाना मिलने वाला है।

Gautam Gambhir inaugurated Jan Rasoi
सेवा ही संगठन के आधार पर ग़रीबों को एक रूपऐ  में भरपेट भोजन खिलाया जाता है 

पूर्वी दिल्ली के सांसद गौतम गंभीर ने शनिवार को चौथे जन रसोई का लक्ष्मीनगर के शकरपुर में उद्घाटन किया। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के जन्मदिन के दिन सासंद गौतम गंभीर ने घोषणा की थी की जल्दी ही एक और जन रसोई को पूर्वी दिल्ली में खोला जाएगा और उसी घोषणा के अनुसरण पर नए रसोई का उद्घाटन हुआ, सेवा ही संगठन के आधार पर ग़रीबों को एक रूपऐ  में भरपेट भोजन खिलाया जाता है। 

ख़ास बात ये है की इस जन रसोई को डलाव घर की जगह एक रेस्टोरेंट में तब्दील किया गया है जहां पहले यहाँ रहने वाले लोगों को गंदगी और बदबू से सामना करना पड़ता था अब वहाँ से खाने की ख़ुशबू मिल रही है।

 हर दिन सिर्फ 1 रुपये प्रति प्लेट पर 3000 से अधिक लोगों की सेवा करने में सक्षम

सांसद गौतम गंभीर का कहना है की यह बड़े गर्व की बात है कि हम शकरपुर, लक्ष्मी नगर में अपनी चौथी जन रसोई (सामुदायिक रसोई) खोलने की घोषणा करते हैं। गांधी नगर, अशोक नगर और विनोद नगर में हमारे पिछले तीन किचनों को जबर्दस्त प्रतिक्रिया मिली है क्योंकि हम हर दिन सिर्फ 1 रुपये प्रति प्लेट पर 3000 से अधिक लोगों की सेवा करने में सक्षम हैं। 

पूर्वी दिल्ली में अभी 6 और भी जन रसोई को खोली जाएंगी

अधिकांश लाभार्थी हमारे समाज के सबसे गरीब तबके के हैं जो महामारी और लॉकडाउन से बुरी तरह प्रभावित थे। एक जन प्रतिनिधि के रूप में यह मेरा कर्तव्य है कि मैं सबसे वंचित वर्गों के जीवन को आसान बनाऊं और यही इन सामुदायिक रसोई के पीछे का विजन है। प्रधानमंत्री जी के जन्मदिन के दिन मैंने ये घोषणा की थी और अब हम उनके विजन को साकार करने जा रहे हैं । उद्घाटन में भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री श्री दुष्यंत गौतम और संगठन मंत्री दिल्ली प्रदेश श्री सिद्धार्थथन जी भी मौजूद रहे पूर्वी दिल्ली में अभी 6 और भी जन रसोई को खोली जाएंगी।

अमित कुमार की रिपोर्ट-

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर