पीएम मोदी ने 'सर्जिकल स्ट्राइक' पर दिल्ली सरकार में बैठे लोगों के बयान याद दिलाए,कहा 8 फरवरी को सजा दे देना

दिल्ली चुनाव के लिए राजनीतिक दल अपने तरकश से धारदार तीरों को निकाल कर एक दूसरे पर हमला कर रहे हैं। मंगलवार को कड़कड़डूमा के बाद उन्होंने द्वारका में रैली को संबोधित किया।

योगी के बाद अब पीएम नरेंद्र मोदी उतरेंगे प्रचार में, दिल्ली का चुनावी अभियान हुआ और गरम
द्धारका में पीएम नरेंद्र मोदी रैली को संबोधित करते हुए मतदाताओं से कहा कि पहले देश बदला अब दिल्ली बदलो 

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए चुनाव प्रचार अंतिम चरण में है। राजनीतिक दलों के नेता एक दूसरे पर करारा हमला कर रहे हैं। आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल जहां रोड शो के जरिए अपने काम के बल पर मतदाताओं से वोट देने की अपील कर रहे हैं वहीं बीजेपी की तरफ से पीएम नरेंद्र मोदी ने भी कमान संभाली।

मंगलवार को पूर्वी दिल्ली के कड़कड़डूमा के बाद  दक्षिण पश्चिम दिल्ली के द्वारका में सभा संबोधित करते हुए दिल्ली की AAP सरकार पर जमकर वार किए और केंद्र सरकार की योजनाओं में दिल्ली सरकार के अडंगा डालने की बात भी कही साथ ही मतदाताओं से कहा कि पहले देश बदला अब दिल्ली बदलो...

 

 

 

 

पीएम मोदी ने कहा कि केजरीवाल जी ने कहा था कि हम यमुना को शुद्ध करेंगे। अगर यमुना शुद्ध हुई है तो केजरीवाल यमुना में डुबकी लगाकर दिखाएं।नदियों का पानी कैसे शुद्ध होता है, ये जानना होता तो प्रयागराज कुंभ में जाकर गंगा में डुबकी लगाते, तब आपको पता लगता कि मोदी जी और योगी जी ने गंगा को कैसे शुद्ध किया है।

यहां द्वारका में ही 2 बड़े प्रोजेक्ट चल रहे हैं, एक भारत वंदना पार्क का निर्माण शुरू हो चुका है। इस पार्क में पूरे देश की कला, संस्कृति और खानपान का अनुभव यहां आने वाला पर्यटक कर पायेगा। द्वारका में ही एक वर्ल्ड क्लास Convention सेंटर बन रहा है।

दिल्ली और सुंदर बने, यहां के लोगों को सुरक्षित और स्वच्छ वातावरण मिले, इसके लिए भी हम प्रयास कर रहे हैं। यमुना को स्वच्छ बनाने से जुड़ी परियोजनाओं के साथ ही हमारी सरकार यमुना रिवर फ्रंट पर भी काम कर रही है, पीएम ने कहा किदिल्ली में ऐसा नेतृत्व चाहिए, जो CAA, अनुच्छेद 370 जैसे, राष्ट्रीय सुरक्षा के तमाम फैसलों पर देश का साथ दे। अपनी राजनीति के लिए, तुष्टिकरण के लिए, लोगों को भड़काने वाले लोग क्या दिल्ली का भला कर सकेंगे?

 

 

नागरिकता संशोधन कानून बनने के बाद देश और दिल्ली के लोग पहले दिन से देख रहे हैं कि कैसे इन लोगों द्वारा अफवाहें फैलाई जा रही हैं, झूठ बोला जा रहा है। दिल्ली की जनता सब कुछ देख रही है, सब कुछ समझ रही है।

 

 

पीएम मोदी ने कहा कि सर्जिकल और एयर स्ट्राइक जैसे फैसलों के बाद इस तरह के बयान आये, उस समय यहां की सरकार में बैठे लोगों ने कैसे बयान दिए थे, वो आपको याद है न। उसके विरूद्ध हर दिल्लीवासी गुस्सा है न, उनको सजा मिलनी चाहिए या नहीं और ये काम आप सभी को 8 फरवरी को करना है।

सौभाग्य योजना के तहत हमने जितने मुफ्त बिजली कनेक्शन दिए हैं, वो ऑस्ट्रेलिया की कुल आबादी से भी अधिक हैं। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत सरकार ने जितने घर बनवाये हैं, वो श्रीलंका की कुल जनसंख्या से भी ज्यादा है।

उज्जवला को लेकर पीएम मोदी ने कहा कि उज्ज्वला योजना से हमने गरीब माताओं को जितने गैस कनेक्शन दिए हैं, वो करीब जर्मनी की जनसंख्या के बराबर है, उन्होंने कहा कि स्वच्छ भारत मिशन से केन्द्र सरकार ने जितने शौचालय बनाए हैं, उसकी संख्या मिस्र की जनसंख्या से भी ज्यादा है।

 

 

आयुष्मान को लेकर पीएम बोले आज आयुष्मान भारत योजना जितने लोगों को मुफ्त इलाज की सुविधा देती है, वो अमेरिका, कनाडा जैसे देशों की कुल जनसंख्या के बराबर है।

किसानों को लेकर पीएम मोदी ने कहा कि  दिल्ली के किसानों का क्या कसूर है जो उन्हें पीएम किसान सम्मान निधि का लाभ नहीं मिलता। दिल्ली के डेली Commuter का क्या कसूर है, जो मेट्रों के चौथे चरण के विस्तार को 2 साल तक मंजूरी नहीं दी गयी।

उन्होंने आरोप लगाया कि दिल्ली में ऐसी बेदर्द सरकार बैठी है जिसे दिल्ली वालों की जिंदगी की परवाह नहीं है। दिल्ली के बेघर लोगों का क्या अपराध है कि उन्हें पीएम आवास योजना के तहत अपना घर नहीं मिलता?

 

 

पीएम ने कहा कि दिल्ली को विकास की योजनाएं रोकने वाला नहीं, सबका साथ-सबका विकास पर विश्वास करने वाला नेतृत्व चाहिए, केंद्र सरकार की कई योजनाओं को लागू करने से दिल्ली सरकार ने मना कर दिया है। दिल्ली के गरीबों का क्या गुनाह है, जो उन्हें 5 लाख रुपये तक मुफ्त इलाज देने वाली आयुष्मान भारत योजना का लाभ नहीं मिलता?

मोदी ने आयुष्मान भारत योजना लागू नहीं करने के लिए आप पर निशाना साधा और पूछा कि अगर दिल्ली निवासी शहर के बाहर बीमार पड़ जाते हैं तो क्या ‘मोहल्ला क्लीनिक’ काम करेंगे।

उन्होंने कहा दिल्ली के ये चुनाव, इस दशक का पहला चुनाव है। ये दशक, भारत का दशक होने वाला है और भारत की प्रगति उसके आज लिए गए फैसलों पर निर्भर करेगी। आज एक तरफ इन फैसलों को लेने वाला पक्ष है और दूसरी तरफ इन फैसलों के खिलाफ खड़ा विपक्ष है।

पीएम मोदी ने कहा कि वोटिंग से 4 दिन पहले भाजपा के पक्ष में ऐसा माहौल कई लोगों की नींद उड़ा रहा है। कल पूर्वी दिल्ली में और आज यहां द्वारका में ये साफ हो गया है कि 11 फरवरी को क्या परिणाम आने वाले हैं।दिल्ली को बदलने के लिए राष्ट्रहित के भाव को बुलंद रखने के लिए आपके इस जोश और जुनून को मैं आदर पूर्वक नमन कर करता हूं।

दिल्ली के चुनाव में बीजेपी ने पूरी ताकत झोंक दी है। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे हैं। उन्होंने विकासपुरी में कहा कि पाकिस्तान के एक मंत्री अरविंद केजरीवाल के समर्थन में इसलिए है क्योंकि उसे पता है कि शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों को वो ही बिरयानी खिला सकते हैं। 

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर