DIAL ने विदेश से आने वालों के लिए बनाया ऑनलाइन पोर्टल, क्वारंटीन से छूट के लिए कर सकेंगे आवेदन

Delhi International Airport Limited: कोरोना काल में जो यात्री विदेश से दिल्ली एयरपोर्ट पर उतरेंगे उनके लिए ऑनलाइन पोर्टल बनाया गया है। उस पोर्टल के जरिए वो क्वारंटीन से छूट पाने के लिए आवेदन कर सकते हैं।

दिल्ली एयरपोर्ट ने विदेश से आने वालों के लिए बनाया ऑनलाइन पोर्टल, क्वारंटी से छूट के लिए कर सकेंगे आवेदन
दिल्ली इंटरनेशल एयरपोर्ट की तरफ से दी गई है सुविधा 

मुख्य बातें

  • विदेश से आने वालों के लिए ऑनलाइन पोर्टल
  • क्वारंटीन से छूट पाने के लिए आवेदन की सुविधा
  • संपर्क रहित आवेदन की सुविधा, कोरोना वायरस से बचने की कवायद

नयी दिल्ली । दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा लिमिटेड (डायल) ने अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए एक ऑनलाइन पोर्टल विकसित किया है। यह पोर्टल देश में आने वाले यात्रियों को अनिवार्य रूप से स्व-घोषणापत्र भरने और पात्र यात्रियों को जरूरी प्रशासनिक पृथकवास से छूट की ऑनलाइन आवेदन की सुविधा देगा।दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतराष्ट्रीय हवाईअड्डे का प्रबंध संभालने वाली कंपनी डायल ने कहा कि यह मंच यात्रियों की यात्रा को संपर्करहित बनाएगा। उन्हें भारत में आने पर स्वघोषणा पत्र या पृथकवास से छूट का आवेदन करने के लिए कागजी दस्तावेज के रूप में फॉर्म नहीं भरना होगा।

ऑनलाइन पोर्टल की सुविधा
डायल ने एक विज्ञप्ति में कहा कि शनिवार से पांच श्रेणियों के अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को सात दिन के अनिवार्य संस्थागत पृथकवास से छूट मिलेगी। इसमें गर्भवती महिलाएं, जिनके परिवार में किसी की मौत हुई है, 10 वर्ष से कम उम्र के बच्चे के साथ यात्रा कर रहे अभिभावकों, यात्रा से 96 घंटे पहले कोविड-19 जांच की नकारात्मक रपट वाले यात्री शामिल हैं।

छूट पाने के लिए 72 घंटे पहले करना होगा आवेदन
पृथकवास से छूट वाले यात्रियों को 14 दिन अपने घर पर पृथकवास में रहना होगा। बाकी अन्य सभी अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को अपने खर्च पर सात दिन की अनिवार्य संस्थागत पृथकवास और उसके बाद सात दिन घर पर पृथकवास में रहना होगा।डायल ने कहा कि छूट के लिए यात्रियों को अपनी यात्रा शुरू करने से कम से कम 72 घंटे पहले आवेदन करना होगा। साथ में अपने पासपोर्ट की एक प्रति भी देनी होगी।हालांकि, स्वघोषणा करने के लिए यात्रियों के लिए कोई समय सीमा तय नहीं की गयी है।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर