बहन से दुष्कर्म का लिया बदला, तिहाड़ जेल में कैदी ने की दूसरे कैदी की हत्या

Tihar Jail: दिल्ली की तिहाड़ जेल में एक कैदी दूसरे कैदी की हत्या कर देता है। पुलिस ने बताया कि मृतक पर आरोपी की बहन के साथ दुष्कर्म का आरोप था।

crime
दोनों कैदी जेल में एक ही वार्ड में थे 

मुख्य बातें

  • मृतक मेहताब 2014 में दुष्कर्म के मामले में आरोपी था और तब से जेल में था
  • आरोपी जाकिर हत्या का आरोपी है और 2018 से जेल में है
  • 2014 में रेप के बाद जाकिर की बहन ने कथित रूप से आत्महत्या कर ली थी

नई दिल्ली: दिल्ली की तिहाड़ जेल में एक कैदी ने छह साल पहले बहन से हुए दुष्कर्म का बदला लेने के लिए दूसरे कैदी की धातु की नुकीली वस्तु से गोदकर हत्या की थी। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी। उल्लेखनीय है कि सोमवार को 21 वर्षीय जाकिर ने निजामुद्दीन निवासी मोहम्मद मेहताब की तिहाड़ जेल संख्या 8/9 में नुकीली वस्तु से गोदकर हत्या कर दी थी। पुलिस ने बताया कि जाकिर ने सुबह करीब छह बजे मेहताब के पेट और गले पर कई वार किए थे। उन्होंने बताया कि जाकिर दक्षिणपुरी का रहने वाला है और हाल में उसे तिहाड़ के पांच नंबर की जेल से आठ नंबर की जेल में स्थानांतरित किया गया था।

पुलिस ने बताया कि मेहताब के गले में गहरा जख्म था और जेल की ही डिस्पेंसरी में उसका प्राथमिक उपचार किया गया। इसके बाद उसे दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

पुलिस उपायुक्त (पश्चिम) दीपक पुरोहित ने बताया, 'जांच में पता चला कि अंबेडकर नगर पुलिस थाने इलाके में वर्ष 2014 में जाकिर की नाबालिग बहन के साथ हुए दुष्कर्म के मामले में मेहताब आरोपी था। बाद में पीड़िता ने कथित रूप से आत्महत्या कर ली थी।' पुलिस ने बताया कि जाकिर को हाल में तिहाड़ की पांच नंबर की जेल से आठ नंबर की जेल में स्थानांतरित किया गया था जहां पर पहले से उसी वार्ड के पहले तल पर मेहताब कैद था। 

2014 में जेल में था मेहताब

उन्होंने बताया कि जेल का स्थानांतरण आरोपी के अनुरोध पर किया गया क्योंकि वह पुराने वार्ड में अपने साथी कैदियों के साथ लड़ता था। जेल में स्थानांतरण का इस्तेमाल उसने मेहताब से बदला लेने के अवसर के रूप में किया। पुलिस उपायुक्त ने कहा कि जब सोमवार को सुबह करीब छह बजे अन्य कैदी प्रार्थना के लिए बाहर आए तब आरोपी ऊपर की मंजिल पर गया और मेहताब पर चाकू जैसी वस्तु से हमला कर दिया। उन्होंने बताया कि जाकिर के खिलाफ हरी नगर पुलिस थाने में हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। उल्लेखनीय है कि मेहताब 2014 में अंबेडकर नगर में हुए दुष्कर्म के मामले में आरोपी था और तब से ही जेल में था। जाकिर जैतपुर में हुई हत्या का आरोपी है और 2018 से जेल में है।

अगली खबर