DDA Flats Allotment: डीडीए ने फ्लैट आवंटन के लिए निकाला दूसरे चरण का ड्रॉ, आपका नंबर आया क्या

DDA Flats Allotment: दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) की स्वस्थान पुनर्वास योजना के तहत 903 लाभार्थियों को फ्लैट बांटने के लिए दूसरे चरण का ड्रॉ निकाला दिया है। डीडीए कालकाजी एक्सटेंशन के भूमिहीन कैंप रह रहे भूमिहीन लोगों के लिए 3,024 फ्लैट का निर्माण कर रहा है।

DDA Flats
दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए)  |  तस्वीर साभार: फेसबुक
मुख्य बातें
  • 903 लाभार्थियों को फ्लैट बांटने के लिए दूसरा चरण
  • भूमिहीन लोगों के लिए 3,024 फ्लैट
  • शुक्रवार से दूसरा चरण शुरू

DDA Flats Allotment: दिल्ली में अपने घर का सपना देख रहे लोगों के लिए अच्छी खबर है। दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) की स्वस्थान पुनर्वास योजना के तहत 903 लाभार्थियों को फ्लैट बांटने के लिए दूसरे चरण का ड्रॉ निकाल दिया गया है। इस बात की जानकारी डीडीए के मौजूदा अधिकारियों ने दी है। इस आवंटन के लिए ड्रॉ भरने की प्रक्रिया की शुरुआत इस साल फरवरी से हुई थी। जिसे ड्रॉ निकालने का पहला चरण बताया गया था।

अब इस शुक्रवार से दूसरा चरण शुरू हो गया है। डीडीए के मुताबिक स्वस्थान पुनर्वास योजना के तहत डीडीए कालकाजी एक्सटेंशन के भूमिहीन कैंप में रह रहे भूमिहीन लोगों के लिए 3,024 फ्लैट का निर्माण कर रहा है। इस योजना को लागू करने से पहले दिल्ली सरकार ने डीडीए से सर्वेक्षण भी करवाया था।

673 पात्र लाभार्थियों को आवंटन

डीडीए ने अपने एक बयान में कहा है कि शुरुआती सर्वेक्षण में जेजे कैंप में 2,890 परिवार रहते थे, लेकिन अब स्वस्थान पुनर्वास योजना के तहत उसी जगह पर बहुमंजिला फ्लैट बनाए गए हैं, जहां पहले यह कैंप हुआ करते थे। डीडीए के अनुसार पहले चरण ड्रॉ में 673 पात्र लाभार्थियों को आवंटन सह-मांग पत्र दिए गए थे। योजना के अंतर्गत बाकी बचे पात्र लाभार्थियों के लिए 15 दिनों के अंदर ड्रॉ निकाला जाएगा। आवंटित फ्लैट की कीमत 1,42,000 रुपये के भुगतान के तौर पर रखी गई है।

12,387 लोगों ने ही अपनी रजिस्ट्रेशन फीस जमा करवाई

गौरतलब है कि डीडीए की विशेष आवासीय योजना में फ्लैटों के आवंटन का ड्रॉ इस साल अप्रैल में निकाला गया है। डीडीए के मुताबिक 28 इलाकों में स्‍थ‍ित 18,335 फ्लैट्स के लिए कुल 22,100 आवेदन मिले थे, लेकिन इनमें से केवल 12,387 लोगों ने ही अपनी रजिस्ट्रेशन फीस जमा करवाई थी। जिसके बाद इन सभी का ड्रॉ निकाला गया था,  जिसमें द्वारका, वसंतकुंज और जसोला जैसी कुछ जगहों में फ्लैट्स हासिल करने के लिए लोगों ने ज्यादा उत्सुकता दिखाई थी। वहीं नरेला के फ्लैट्स में लोगों कुछ खास रुचि नहीं दिखा रहे हैं।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर