Coronavirus: दिल्ली में कोरोना की डरावनी रफ्तार, 24 घंटे में आए 7 हजार से ज्यादा केस

दिल्ली में कोरोना की रफ्तार डरा रही है। शुक्रवार को पिछले 24 घंटे में सात हजार से ज्यादा केस सामने आए हैं।

Coronavirus: दिल्ली में कोरोना की रफ्तार डरा रही है, 24 घंटे में आए 7 हजार से ज्यादा केस
दिल्ली में कोरोना के सात हजार से ज्यादा केस सामने आए 

मुख्य बातें

  • दिल्ली में शुक्रवार को सात हजार से ज्यादा केस सामने आए
  • सीएम केजरीवाल पहले ही कह चुके हैं कि यह कोरोना की तीसरी लहर है
  • नए सिरे से अस्पतालों में किए जा रहे हैं इंतजाम

नई दिल्ली। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पहले ही कह चुके हैं कि इस समय तीसरी लहर चल रही है।  शुक्रवार को पहली बार दिल्ली में 7 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए। दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक यह अब तक के सबसे ज्यादा मामले हैं। इससे भी बड़ी बात यह है कि पिछले 24 घंटों में  64 नई मौतों के साथ मरने वालों की संख्या 6,833 हो गई है।

कोरोना की तीसरी लहर
दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को इसी बात से समझा जा सकता है कि 28 अक्टूबर को पहली बार दिल्ली में 5 हजार केस दर्ज हुए थे। 3 नवंबर को पहली बार 6 हजार से ज्यादा नए केस रिपोर्ट हुए। अब 7 हजार से ज्यादा नए केस सामने आए हैं। गुरुवार को दिल्ली में कोरोना के साढ़े छह हजार से  अधिक नए केस रिपोर्ट हुए थे। स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि ऐहतियात के तौर पर सभी तरह के उपाय किये जा रहे हैं। लेकिन त्योहारी सीजन की वजह से मामलों में इजाफा हुआ है।

दिल्ली में अब तक कोरोना के चार लाख से ज्यादा केस
राजधानी दिल्ली में अब कोरोना संक्रमण के कुल मामले 4 लाख के पार जा चुकी है। इनमें से 3,77,276 मरीज ठीक हो चुके हैं। ऐक्टिव केसेज की संख्या भी बढ़कर 39,722 हो चुकी है। सरकार के मुताबिक, शुक्रवार को दिल्ली में 15,666 आरटीपीसीआर टेस्ट किए गए। इनके अलावा 43,194 रैपिड एंटीजेन टेस्ट किए गए। राष्ट्रीय राजधानी में अब तक कोरोना के करीब 50 लाख टेस्ट हो चुके हैं। 

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर