Coronavirus:दिल्ली के तबरेज खान की दिलचस्प कहानी, चंगा होने के बाद 9 बार कर चुके हैं प्लाज्मा डोनेट

Tabrez Khan Corona Survivour: यह एक ऐसे शख्स तबरेज खान की कहानी है जो कोरोना से डरे नहीं बल्कि डटकर मुकाबला किया। यहीं नहीं ठीक होने के बाद 9 बार प्लाज्मा डोनेट कर चुके हैं।

Coronavirus:दिल्ली के तबरेज  खान की दिलचस्प कहानी, चंगा  होने के बाद 9 बार कर चुके हैं प्लाज्मा डोनेट
दिल्ली के रहने वाले तबरेज खान 9 बार कर चुके हैं प्लाज्मा डोनेट 

मुख्य बातें

  • दिल्ली के रहने वाले तबरेज खान 9 बार कर चुके हैं प्लाज्मा डोनेशन
  • 18 मार्च को तबरेज की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, सामाजिक बहिष्कार का करना पड़ा था सामना
  • 5 अप्रैल को ठीक होने के बाद प्लाज्मा डोनेट करने का फैसला किया

नई दिल्ली। देश में कोरोना के केस 42 लाख के पार जा चुके हैं। यह आंकड़ा भयावह है, लेकिन इन सबके बीच कुछ इस तरह की खबरें भी हैं जो सुकून देने वाली हैं। मसलन मौत के आंकड़ों में करीब .43 फीसद की कमी आई है तो दूसरी तरफ ऐसे भी लोग हैं जो पूरी शिद्दत के साथ कोरोना को परास्त करने की लड़ाई में जुटे हुए हैं। कोरोना के कर्मवीरों में एक नाम तबरेज खान का है, तबरेज वो शख्स हैं जिन्हें लोगों ने कोरोना पॉजिटिव होने की वजह से बहिष्कार की सिला दिया। लेकिन आज वो कई लोगों की जिंदगी बचा चुके हैं। 

तबरेज 9 बार कर चुके हैं प्लाज्मा डोनेट
कोरोना की बीमारी से उबरने के बाद तबरेज ने प्लाज्मा डोनेट करने का फैसला किया। बड़ी पात यह कि उन्होंने एक बार नहीं बल्कि 9 बार प्लाज्मा डोनेट किया। दिल्ली के जहांगीरपुरी के रहने वाले तबरेज बताते हैं कि मार्च 18, 2020 को वो कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे और उनकी रिपोर्ट 5 अप्रैल को निगेटिव आई थी।तबरेज अपनी कहानी कुछ इस तरह बयां करते हैं,

सामाजिक बहिष्कार से नेक काम करने का मिला हौसला
तबरेज बताते हैं कि  मार्च के महीने में वो अपनी बहन से मिलने के लिए उसके घर गए जो कि सऊदी अरब से आई थी। उनकी बहन में कोविड 19 के लक्षण थे। अगले दिन उन्हें भी कोविड 19 के लक्षण जैसे बुखार, कफ और कोल्ड हुआ। परिवार के साथ साथ दूसरे लोगों की सुरक्षा के मद्देनजर वो बाबू जगजीवन राम मेमोरियल अस्पताल टेस्ट के लिए गए। वहां से उन्हें आरएमएल और उसके बाद एलएनजेपी भेज दिया गया। तबरेज बताते हैं कि जब उन्हें बुखार से आजादी मिली तो सबसे बड़ी चिंता यह थी कि परिवार का क्या होगा, क्योंकि जिस तरह से खबरें सामने आ रही थीं उससे वो निराशा में डूब चुके थे। 

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर