Coronavirus: दिल्ली में तीसरे दिन आए 400 केस, डरा रहे हैं आंकड़े

दिल्ली में कोरोना के मामलों में तीसरे दिन भी बढ़ोतरी हुई है जो चिंता की वजह है।

Coronavirus: दिल्ली में तीसरे दिन आए 400 केस, डरा रहे हैं आंकड़े
दिल्ली में कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी 

मुख्य बातें

  • दिल्ली में तीसरे दिन आए कोरोना के 300 केस
  • कोरोना के बढ़ते केस चिंता की बड़ी वजह
  • ऐहतियात के तौर पर देश के कई शहरों में लॉकडाउन लगा

नई दिल्ली। शुक्रवार को देश में सबसे ज्यादा टीकाकरण हुआ। लेकिन नागपुर के सीतलाबुलडी इलाके से जो तस्वीर आई वो हैरान करने वाली थी। महाराष्ट्र खासतौर से मुंबई में जिस तरह से कोरोना के केस बढ़ रहे हैं वो परेशान करने वाले तो है इसके साथ ही दिल्ली में पिछले 24 घंटों के दौरान 419 नए कोरोनावायरस के मामले सामने आए हैं, जिसके बाद दिल्ली में कोरोना के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 6,43,289 तक पहुंच चुकी है।दिल्ली में गुरुवार को 409 मामले सामने आए थे, जबकि शुक्रवार को मामलों की संख्या 431 थी।

दिल्ली में पिछले 24 घंटों के दौरान कुल 74,326 कोरोना परीक्षण किए गए, जिसके बाद यहां अब तक किए गए टेस्ट की कुल संख्या 1,32,27,870 हो गई है। पॉजिटिविटी दर 0.56 प्रतिशत दर्ज की गई है।स्वास्थ्य संबंधी बुलेटिन के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना की वजह से तीन लोगों ने अपनी जान गंवा दी, जिसके बाद संक्रमण की वजह से मरने वालों की कुल संख्या 10,939 तक पहुंच चुकी है।

इस दौरान 302 लोग ठीक हुए हैं, जिसके बाद दिल्ली में ठीक हुए लोगों की संख्या 6,30,143 हो गई है। शनिवार को सक्रिय मामलों की संख्या 2,093 से बढ़कर 2,207 हो गई है।राष्ट्रीय राजधानी में कोरोनावायरस रोगियों के लिए रिजर्व कुल 5,711 बेड में से 5,129 खाली हैं। घरों में कुल 1,204 मरीजों को आइसोलेशन में रखा गया है। फिलहाल दिल्ली में कंटेनमेंट जोन की संख्या 518 है।

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा, "महाराष्ट्र और केरल की तुलना में पॉजिटिविटी दर बहुत कम है। दिल्ली सरकार महामारी से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है। शहर में मरीजों के इलाज के लिए पर्याप्त बिस्तर उपलब्ध हैं। घबराने की जरूरत नहीं है। हम इसके लिए तैयार हैं।"

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर