दिल्ली में शुरू हुआ कांग्रेस का 'सदस्यता अभियान', एप के जरिए भी ले सकेंगे सदस्यता

दिल्ली समाचार
गौरव श्रीवास्तव
गौरव श्रीवास्तव | कॉरेस्पोंडेंट
Updated Nov 01, 2021 | 22:07 IST

Congress Membership Campaign in Delhi:पहले की तरह इस बार भी कांग्रेस पार्टी की सदस्यता का शुल्क 5 रुपये ही है है लेकिन सदस्यता लेने के तरीके में बदलाव किया गया है।

delhi Congress membership campaign
सदस्यता लेने के लिए किसी को भी प्ले स्टोर से 'Congres Party Membership' एप इंस्टॉल करना होगा 

कांग्रेस का प्राथमिक सदस्य बनने के लिए दिल्ली में 'सदस्यता अभियान' शुरू हो गया है, 1 नवम्बर 2021 से लेकर 31 मार्च 2022 तक चलने वाले सदस्यता अभियान की शुरुआत दिल्ली में कांग्रेस महासचिव शक्तिसिंह गोहिल और पीसीसी अध्यक्ष चौधरी अनिल कुमार ने की. इस अभियान के तहत प्रदेश अध्यक्ष चौधरी अनिल कुमार ने सबसे पहली सदस्यता ली। 

इस बार मोबाइल एप से ले सकेंगे सदस्यता

सदस्यता लेने के लिए किसी को भी प्ले स्टोर से 'Congres Party Membership' एप इंस्टॉल करना होगा, एप पर रजिस्ट्रेशन करने, आईडी बनाने और जानकारी भरने के बाद एक सेल्फी लेनी होगी। इसके बाद डिजिटल आईडी कार्ड बन जायेगा. रजिस्ट्रेशन के लिए 'वोटर आईडी' कार्ड का नम्बर देना अनिवार्य होगा जिससे पार्टी को सदस्य के पोलिंग बूथ की जानकारी मिल सके।

ज्यादा से ज्यादा लोगों पार्टी से जोड़ना मकसद

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष चौधरी अनिल कुमार ने जानकारी देते हए बताया कि पूरी दिल्ली में करीब 14 हज़ार पोलिंग बूथ है। हमारा मकसद है कि हम अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं के जरिये ज्यादा से ज्यादा लोगों को कांग्रेस की विचारधारा से जोड़ सकें और मौजूदा केंद्र सरकार की खामियों की पोल खोल सकें, उन्होंने कहा कि कांग्रेस का सदस्य बनने के लिए हर जाति-धर्म-वर्ग के लोगों के लिए रास्ता खुला है।

कांग्रेस की सदस्यता अभियान चलाते वक्त पार्टी के कार्यकर्ता खासकर के महिला और युवाओं को ये कहकर जोड़ेंगे कि उन्हें अगर केंद्र सरकार और दिल्ली की केजरीवाल सरकार की जनविरोधी नीतियों से छुटकारा चाहिए तो कांग्रेस का सदस्य बनें, हालांकि ये 31 मार्च 2022 को पता लग सकेगा कि दिल्ली और देश की कितनी बड़ी आबादी कांग्रेस का दामन थामती है।

Picture Credit- delhi pradesh congress commitee

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर