दिल्ली पुलिस में बड़ा बदलाव, 19 आईपीएस अधिकारियों का ट्रांसफर

दिल्ली समाचार
अनुज मिश्रा
अनुज मिश्रा | SPECIAL CORRESPONDENT
Updated Sep 25, 2021 | 21:19 IST

दिल्ली पुलिस ने 19 आईपीएस अधिकारियों के कार्यक्षेत्र में बदलाव किया गया है। खास बात यह है कि 6 जिलों की कमान महिला पुलिस अधिकारियों को दी गई है।

delhi police, ips officers, dcp level officers transfer
दिल्ली पुलिस में बड़ा बदलाव, 19 आईपीएस अधिकारियों का ट्रांसफर 

मुख्य बातें

  • डीसीपी स्तर के 19 आईपीएस अधिकारियों का ट्रांसफर
  • दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल में तीन और नए डीसीपी शामिल किए गए
  • दिल्ली में 6 जिलों की कमान महिला डीसीपी के हवाले

दिल्ली पुलिस में 19 आईपीएस अफसरों के तबादले किए गए जिसमें सभी डीसीपी रैंक के अधिकारी हैं इसके अलावा 10 DANIPS अफसरों के भी तबादले किए गए हैं। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल में तीन और नए डीसीपी शामिल किए गए हैं डीसीपी साउथ वेस्ट इंगित कुमार सिंह को स्पेशल सेल का डीसीपी बनाया गया है डीसीपी आउटर नॉर्थ राजीव रंजन को भी स्पेशल सेल का डीसीपी बनाया गया है। डीसीपी सेंट्रल जसमीत सिंह को भी स्पेशल सेल भेजा गया है। 

स्पेशल सेल में कई नई तैनाती
डीसीपी नार्थ, डीसीपी साउथ, डीसीपी सेंट्रल, डीसीपी साउथ ईस्ट, डीसीपी द्वारका, आउटर नार्थ, साउथ वेस्ट समेत स्पेशल सेल में भी कई IPS की नई तैनाती।DCP north डीसीपी साउथ अतुल कुमार ठाकुर को डीसीपी हेडक्वार्टर बनाया गया।डीसीपी सिक्योरिटी गौरव शर्मा को डीसीपी साउथ वेस्ट बनाया गया।बेनिटा मैरी जेकर को डीसीपी 7th बटालियन से डीसीपी साउथ का चार्ज दिया गया है। 

6 जिलों की कमान महिला डीसीपी के जिम्मे
अब दिल्ली में 6 ज़िलों की कमान महिला डीसीपी को सौंप दी गई हैं। ये भी दिल्ली पुलिस में इतिहास हुआ है 6 महिला डीसीपी 6 जिले संभालेंगी। 

  1. दक्षिणी जिला-बेनिता मैरी जेकर
  2. दक्षिणी पूर्वी जिला-ईशा पांडे
  3. श्वेता चौहान-मध्य जिला
  4. उर्विजा गोयल-पश्चिमी जिला
  5. ऊषा रंगनानी-उत्तरी पश्चिमी जिला
  6. प्रियंका कश्यप-पूर्वी जिला

कुछ और बदलाव
श्वेता चौहान डीसीपी हेड क्वार्टर को डीसीपी सेंट्रल भेजा गया।डीसीपी पीसीआर ईशा पांडे को डीसीपी साउथ ईस्ट भेजा गया। डीसीपी द्वारका संतोष कुमार मीणा को हटाया गया।डीसीपी विजेंद्र कुमार यादव को डीसीपी आउटर नॉर्थ जिला बनाया गया डीसीपी शंकर चौधरी को डीसीपी द्वारका बनाया गया दिल्ली की महत्वपूर्ण यूनिट साइबर सेल यानि साईपैड के डीसीपी अनियेश राय को एक बड़ी जिम्मेदारी देते हुए पुलिस कमिश्नर सेक्रेटरीएट का डीसीपी बनाया गया है।इसके अलावा दिल्ली पुलिस के तेजतर्रार ऑफिसर केपीएस मल्होत्रा को साइबर सेल का डीसीपी बनाया गया है।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर