आप कार्यकर्ताओं से सीएम केजरीवाल की अपील, 'ऑक्‍सीमीटर करें डोनेट, आगे बढ़कर लें जिम्मेदारी'

Arvind Kejriwal address to AAP workers: दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आप कार्यकर्ताओं से अपील कि वे जितना संभव हो, लोगों को ऑक्‍सीमीटर डोनेट करें और अपने क्षेत्रों में आगे बढ़कर जिम्‍मेदारी लें।

आप कार्यकर्ताओं से सीएम केजरीवाल की अपील, 'ऑक्‍सीमीटर करें डोनेट, आगे बढ़कर लें जिम्मेदारी'
आप कार्यकर्ताओं से सीएम केजरीवाल की अपील, 'ऑक्‍सीमीटर करें डोनेट, आगे बढ़कर लें जिम्मेदारी'  |  तस्वीर साभार: ANI

मुख्य बातें

  • दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने स्‍वतंत्रता दिवस पर आप कार्यकर्ताओं को संबोधित किया
  • उन्‍होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से अपील की कि वे जितना संभव हो, लोगों को ऑक्‍सीमीटर डोनेट करें
  • आप कार्यकर्ताओं से उन्‍होंने अपने क्षेत्रों, कॉलोनियों में आगे बढ़कर जिम्‍मेदारी लेने के लिए भी कहा

नई दिल्ली : दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को स्‍वतंत्रता दिवस के अवसर पर पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। इस दौरान उन्‍होंने दिल्‍ली में कोरोना संक्रमण को देखते हुए पार्टी कार्यकर्ताओं से अपील की कि वे लोगों की हरसंभव मदद करें और जहां तक संभव हो लोगों को ऑक्‍सीमीटर डोनेट करें।

आप कार्यकर्ताओं को सीएम केजरीवाल का संबोधन

सीएम केजरीवाल ने आप कार्यकर्ताओं को शनिवार (15 अगस्‍त) शाम 4 बजे सोशल मीडिया के ज‍रिये संबोधित किया, जब उन्‍होंने कहा कि आप कार्यकर्ता कोरोना के खिलाफ जंग में आगे बढ़कर जिम्‍मेदारी लें। अपने-अपने क्षेत्रों, कॉलोनियों में जाकर कार्यकर्ता लोगों की मुश्किलें जानें और लोगों को हर संभव मदद मुहैया कराएं। कोरोना से जंग में ऑक्सीमीटर की महत्‍वपूर्ण भूमिका को रेखांकित करते हुए आप संयोजक ने पार्टी कार्यकर्ताओं से अपील की कि वे जहां तक संभव हो, लोगों को ऑक्‍सीमीटर डोनेट करें। उन्‍होंने ऐसा करने वाले कई लोगों के नाम भी अपने संबोधन के दौरान लिए।

उल्‍लेखनीय है कि दिल्‍ली में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों और इससे होने वाली मौतों में भी विगत कुछ दिनों में कमी आई है और सीएम केजरीवाल ने इसमें ऑक्‍सीमीटर की महत्‍वपूर्ण भूमिका बताई है। उन्‍होंने पूर्व में कहा था कि घर में आइसोलेशन में रह रहे सभी रोगियों के लिए ऑक्सीमीटर सुरक्षा कवच के रूप में कार्य करता है, जिससे हर 1-2 घंटे में वे अपने ऑक्सीजन लेवल की जांच कर सकेंगे। अगर यह 94 से नीचे होता है तो फोन करने पर उन्‍हें उनके घर में ही ऑक्सीजन सिलेंडर मुहैया कराया जाता है या आवश्‍यकता पड़ने पर अस्पताल में भर्ती किया जाता है।

कार्यकर्ताओं से जन्‍मदिन पर घर न आने की अपील

सीएम केजरीवाल का 16 अगस्‍त (रविवार) को जन्‍मदिन भी है। आम तौर पर इस मौके पर बड़ी संख्‍या में कार्यकर्ता उन्‍हें जन्‍मदिन की शुभकामनाएं देने के लिए जुटते हैं। लेकिन इस बार कोरोना वायरस संक्रमण के कारण उन्‍होंने कार्यकर्ताओं से अपील कि वे उनके घर न आएं और अपने-अपने घरों से ही उन्‍हें आशीर्वाद व शुभकामनाएं दें।

उन्‍होंने कहा कि दिल्‍ली में कोरोना वायरस संक्रमण की स्थिति दो महीने पहले के मुकाबले अब काफी बेहतर स्थिति में है। हालांकि देश में अब भी 60 हजार से अधिक केस रोजाना सामने आ रहे हैं। इस महामारी की रोकथाम के लिए हमें अभी कुछ और कदम उठाने की आवश्‍यकता है। उन्‍होंने कहा कि दिल्‍ली में होम आइसोलेशन कोरोना से जंग में काफी मददगार साबित हुआ है। उदाहरण के लिए अगर 10 हजार केस हैं तो उनमें से केवल 1000 ही गंभीर मामले होते हैं, जिन्‍हें अस्‍पतालों में भर्ती कराने की जरूरत होती है, जबकि बाकी घर में ही ठीक हो सकते हैं। इससे अस्‍पतालों में  9000 बिस्‍तरों को खाली रखा जा सकता है। यह गांवों में भी अपनाया जा सकता है।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर