Delhi Metro Guideline: दिल्ली मेट्रो में सफर करने वाले यात्रियों को आरोग्य सेतु एप रखना अनिवार्य नहीं

Unlock 4.0 Delhi Metro Guideline: दिल्ली मेट्रो में अब यात्रा करने के लिए अपने स्मार्टफोन पर आरोग्य सेतु एप रखना अनिवार्य नहीं है। बता दें कि 7 सितंबर से राजधानी दिल्ली में मेट्रो सेवा शुरू होने जा रही है।

delhi metro
दिल्ली मेट्रो 

नई दिल्ली : राजधानी दिल्ली में 7 सितंबर से मेट्रो रेल सेवा प्रारंभ होने जा रही है। सूत्रों के मुताबिक मेट्रो में सवारी करने वाले यात्रियों के लिए अपने मोबाइल फोन पर आरोग्य सेतु रखना अनिवार्य नहीं होगा। जबकि सभी कॉर्पोरेशन ने यात्रियों को अपने साथ आरोग्य सेतु एप रखने के लिए एनकरेज किया है।

7 सितंबर से शुरू होने जा रहे मेट्रो रेल सेवा को लेकर स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर के बारे में सूत्रों ने ये जानकारी दी है। हाउसिंग और अर्बन अफेयर्स मंत्रालय मंगलवार को सभी मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन के मैनेजिंग डायरेक्टर्स से चर्चा कर इस निष्कर्ष पर पहुंचे हैं। कुछ कायदे कानून हालांकि कॉमन रहेंगे जैसे दो यात्रियों के बीच में एक सीट खाली हो।

कोच के अंदर खड़े होने की अनुमति नहीं रहेगी। हर किसी को मास्क पहनना अनिवार्य होगा। लोकल जरूरतों को पूरा करने के लिए अलग-अलग मेट्रो कॉर्पोरेशन ने इस बारे में अपने-अपने सलाह दिए हैं।

मैनेजिंग डायरेक्टर्स ने कहा है कि कुछ यात्रियों के पास हालांकि स्मार्टफोन नहीं होंगे ऐसे में उनके पास आरोग्य सेतु एप रखना संभव नहीं होगा, यही कारण है कि इसे अनिवार्य नहीं किया गया है। मेट्रो स्टेशनों में सैनिटाइजर्स भरपूर मात्रा में उपलब्ध रहेंगे जबकि स्टेशनों और कोच के अंदर तक भी सुरक्षाकर्मियों की भा भारी तैनाती रहेगी।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर