अमित शाह पहुंचे LNJP, कोविड अस्पतालों में सीसीटीवी कैमरे लगाने, डॉक्टर-नर्सों की काउंसलिंग के निर्देश

Amit Shah visits LNJP hospital: गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को लोक नायक जयप्रकाश अस्पताल (LNJP) का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने अस्पताल के कर्मचारियों के साथ बातचीत की।

Amit Shah directs Delhi Chief Secy to install CCTV cameras in coronavirus wards
अमित शाह ने सोमवार को एलएनजेपी अस्पताल का दौरा किया।  |  तस्वीर साभार: ANI

मुख्य बातें

  • दिल्ली के अस्पताल का दौरा कर गृह मंत्री अमित शाह ने कोविड-मरीजों का जायजा लिया
  • मुख्य सचिव को कोविड-19 का इलाज कर रहे अस्पतालों में सीसीटीवी लगाने के निर्देश
  • दिल्ली में तेजी से बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले, गृह मंत्री ने कहा कि जल्दी कम होंगे मामले

नई दिल्ली : गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को दिल्ली के लोक नायक जयप्रकाश नारायण (LNJP) अस्पताल का दौरा किया। इस दौरान गृह मंत्री ने कोविड-19 के खिलाफ जारी मुहिम को और प्रभावी बनाने के लिए राज्य सरकार के लिए कई सुझाव एवं निर्देश जारी किए। शाह ने इसी क्रम में दिल्ली के मुख्य सचिव को कोविड-19 का इलाज करने वाले अस्पतालों के वार्ड में सीसीटीवी कैमरा लगाने का निर्देश दिया। सरकार के एक बयान में कहा गया कि गृह मंत्री ने दिल्ली के मुख्य सचिव को सभी कोरोना अस्पतालों के कोविड वार्डों में सीसीटीवी कैमरा लगाने का निर्देश दिया ताकि मरीजों की समस्याओं की निगरानी एवं उनका समधान निकाला जा सके।

कैंटीन का विकल्प भी रखें तैयार-गृह मंत्री
गृह मंत्री ने अस्पतालों में खाने की आपूर्ति करने वाले कैंटीन का विकल्प भी तैयार रखने के लिए कहा ताकि संक्रमण फैलने की सूरत में अस्पतालों में खाने की आपूर्ति बाधित न होने पाए। एलएनजेपी अस्पताल के चिकित्सा निदेशक सुरेश कुमार ने बताया, 'हमने अस्पताल की सुविधाओं के बारे में गृह मंत्री को विस्तार से बताया। वह हमारे कार्यों से खुश हुए और स्टॉफ की सराहना की।' आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने कहा कि गृह मंत्री ने एलएनजेपी अस्पताल के कर्मचारियों के साथ बातचीत की। उन्होंने कर्मियों से अपने काम पर ध्यान देने और अस्पताल के बारे में नकारात्मक खबरों को नजरंदाज करने की बात कही। 

डॉक्टरों-नर्सों की काउंसलिंग के निर्देश
गृह मंत्री ने कोरोना मरीजों के उपचार में लगे डॉक्टरों एवं नर्सों की मनोवैज्ञानिक-सामाजिक काउंसलिंग कराने का भी निर्देश दिया। बयान में कहा गया, 'इससे वे महामारी से लड़ने में शारीरिक रूप से ही नहीं बल्कि मानसिक रूप से भी तैयार रहेंगे।' इससे पहले दिन में शाह ने दिल्ली में कोविड-19 की स्थिति पर सर्वदलीय बैठक की और स्थिति की समीक्षा की। 

शाह ने रविवार को की उच्च स्तरीय बैठक
दिल्ली में महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए गृह मंत्री ने रविवार को एक उच्च स्तरीय बैठक की। इस बैठक में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन, उप राज्यपाल अनिल बैजल और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शामिल हुए। इस बैठक के बाद शाह ने दिल्ली में कोरोना वायरस पर नियंत्रण लाने के लिए कई कदमों की घोषणा की। गृह मंत्री ने दिल्ली में कोविड-19 की टेस्टिंग दो दिनों में दोगुनी और छह दिनों में तीन गुनी करने की बात कही। इसके अलावा आइसोलेशन वार्ड के लिए रेलवे के 500 कोच दिल्ली सरकार को मुहैया कराने का भरोसा दिया। ये कोच आनंद विहार रेलवे स्टेशन पर लगाए जाएंगे।
 

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर